Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:20 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हत्या का आरोपी हथियार सहित गिरफ्तार

जालंधर,15 जनवरी (वार्ता) पंजाब के जालंधर में ग्रामीण पुलिस ने बुधवार को जिले के करतारपुर बाजार से फिरोजपुर के एक युवक को गिरफ्तार कर फिल्लौर निवासी हरप्रीत सिंह ऊर्फ चिंटू के अंधे कत्ल के मामले का पर्दाफाश किया है।
आरोपी की पहचान फिरोजपुर जिले के मल्लाह रहीम के हितारा निवासी कंवलजीत सिंह (19) के रूप में हुई है। पुलिस ने .30 बोर की पिस्टल, चार कारतूस, एक मैगजीन और एक आल्टो कार भी जब्त की है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) नवजोत सिंह महल ने बुधवार को बताया कि सीआईए स्टाफ के प्रभारी निरीक्षक शिव कुमार, सब-इंस्पेक्टर निर्मल सिंह ने पुलिस पार्टी के साथ करतारपुर बाजार में एक गुप्त सूचना दी कि कंवलजीत जंडियाला गुरु में ज्योतिसर के जुगराज सिंह के साथ फर्जी पंजीकरणके साथ छीनी गई आल्टो कार हथियारों सहित जिले में घूम रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस पार्टी ने एक सफेद ऑल्टो को रोका और उसके चालक कंवलजीत को गिरफ्तार कर लिया गया। दोषी के खिलाफ आईपीसी की धारा के तहत आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।
श्री महल ने बताया कि कंवलजीत सिंह ने पूछताछ के दौरान भांडेरा मोहल्ला, फिल्लौर के हरप्रीत सिंह चिंटू की हत्या करने की बात स्वीकार की, जिसे 30 अक्टूबर, 2019 को अज्ञात हमलावरों द्वारा उसके शरीर में 13 गोलियां मार दी गईं थी। हत्या में लसूरी गाँव के हरप्रीत सिंह हैप्पी उर्फ ​​टिड्डी भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि चिंटू हेरोइन तस्करी और नकली मुद्रा सहित छह आपराधिक मामलों का सामना कर रहा था और अक्टूबर 2019 में उसकी जमानत मंजूर हो गयी थी।
श्री महल ने कहा कि चिंटू का हेरोइन या पैसे की खेप को लेकर नवी के साथ विवाद था और जब वह जेल से बाहर आया तो नवी ने चिंटू को खत्म करने की साजिश रची।
उन्होंने कहा कि छह जनवरी को नवी ने पैसा लेने के लिए हरप्रीत सिंह टिडी को सोनीपत बुलाया लेकिन बदले में हरप्रीत की गोली मारकर हत्या कर दी गई और गैंग के सदस्यों द्वारा एक-दूसरे पर गोलियां चलाने के बाद सतवंत को चोटें आईं। सतवंत का सोनीपत के अस्पताल में इलाज चल रहा है। सोनीपत पुलिस ने हरप्रीत के शव के पास एक .9 एमएम पिस्टल बरामद की थी जिसका इस्तेमाल हत्याकांड में भी किया गया था।
एसएसपी ने कहा कि जालंधर ग्रामीण पुलिस की एक टीम जल्द ही सतवंत को हिरासत में लेने के लिए सोनीपत जाएगी और इस हत्या के मामले में नवी और अन्य पर मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि कंवलजीत को स्थानीय अदालतों में पेश किया जाएगा।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image