Friday, Apr 26 2024 | Time 18:00 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


वज्र कोर का ‘अपनी सेनाओं से परिचय’ की प्रदर्शनी

जालंधर 21 जनवरी (वार्ता) गणतन्त्र दिवस समारोह के अग्रगामी कार्यक्रमों के रूप में वज्र कोर ने 20 एवं 21 जनवरी 2020 को कटोच स्टेडियम जालंधर छावनी में सैन्य उपकरणों के प्रदर्शन का आयोजन किया।
सेना के प्रवक्ता ने मंगलवार को यहां जारी बयान में बताया कि इस कार्यक्रम का आयोजन ‘अपनी सेनाओं से परिचय’ मुहीम के तहत नौजवानों में देश भक्ति की भावना पैदा करना एवं सशस्त्र सेनाओं के प्रति जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से किया गया।
कार्यक्रम का शुभारंभ वज्र कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल संजीव शर्मा ने किया। उन्होंने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय सेना ने जब भी आवश्यकता पड़ी शत्रु को गहरा आघात पहुंचाने के साथ- साथ राष्ट्र निर्माण में अभूतपूर्व योगदान दिया है। उन्होंने देश के जवानों को भारतीय सेना में भर्ती होने और सेवा करने के लिए प्रोत्साहित किया। इस भव्य आयोजन को बड़ी संख्या में लोगों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया जिसमें स्कूल के विद्यार्थी एवं एनसीसी केडैट भी शामील थे।
भारतीय सेना का शौर्य प्रदर्शन आधुनिक उपकरणों जिसमें तोपखाना की तोपें, लॉन्चर, चौकसी एवं संचार उपकरण, विशेष वाहनों और घातक एवं उन्नत हथियारों के प्रदर्शन के माध्यम से किया गया।
ठाकुर.संजय
वार्ता
More News
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image