Friday, Apr 26 2024 | Time 19:48 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शिमला जिले की सभी सड़कें यातायात के लिये बहाल

शिमला, 22 जनवरी (वार्ता) शिमला के उपायुक्त अमित कश्यप ने कहा है कि शहर तथा शिमला (ग्रामीण) की सभी सड़कें यातायात के लिए बहाल कर दी गई हैं लेकिन तेईस संपर्क मार्गों को खोलने का प्रयास किया जा रहा है ।
श्री कश्यप ने आज यहां कहा कि ठियोग इलाके की भी सभी सड़कें यातायात के लिये खोल दी गई हैं जबकि चैापाल में सभी मुख्य मार्ग खोल दिए गए हैं और आठ सम्पर्क मार्गों को खोलने का काम जारी है। रोहडू क्षेत्र में केवल 12 सम्पर्क मार्गों को खोलने का कार्य किया जा रहा है जबकि समस्त मुख्य मार्ग यातायात के लिए खोल दिए गए है। रामपुर क्षेत्र में भी समस्त मुख्य मार्गों पर यातायात सुचारू है 8 सम्पर्क मार्गों को खोलने का कार्य किया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि कुमारसैन में तीन सम्पर्क मार्ग अवरूद्ध है, जिन्हें बहाल करने का कार्य किया जा रहा है। शेष मुख्य मार्ग खोल दिए गए हैं तथा संपर्क मार्गों पर श्रमिक एवं मशीनरी तैनात कर दी गई है ताकि स्थानीय लोगों को राहत मिल सके। अति दुर्गम क्षेत्र डोडरा-क्वार उपमंडल में सड़क को बहाल करने का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। शिमला नगर, शिमला ग्रामीण, ठियोग, कुमारसैन, चैपाल व रामपुर में विद्युत आपूर्ति सामान्य है दुर्गम क्षेत्रों में बहाली का कार्य प्रगति पर है।
श्री कश्यप ने बताया कि अति दुर्गम क्षेत्रों में खाद्य आपूर्ति का पर्याप्त भंडारण है तथा जिला प्रशासन किसी भी विकट परिस्थितियों से निपटने के लिए तैयार है।
सं शर्मा
वार्ता
image