Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:51 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सरकारी स्कूलों में खाली पड़े 27 हजार पदों को यथाशीघ्र भरे जाने की मांग

सरकारी स्कूलों में खाली पड़े 27 हजार पदों को यथाशीघ्र भरे जाने की मांग

चंडीगड़, 23 जनवरी (वार्ता) पंजाब आम आदमी पार्टी (आप)ने अमरिन्दर सरकार से सरकारी स्कूलों में 27 हजार से अधिक खाली पड़े पदों को भरने की प्रक्रिया तुरंत शुरू किये जाने की मांग की है ताकि गरीबों, दलितों समेत आम परिवारों के बच्चे क्वालिटी शिक्षा हासिल कर सकें।

आप पार्टी की कोर कमेटी के चेयरमैन प्रिंसीपल बुद्ध राम और विपक्ष की उप नेता बीबी सरबजीत कौर माणूंके ने आज यहां कहा कि राज्य में लगभग 70 हजार ईटीटी और बी एड -टैट पास की योग्यता रखने वाले अध्यापक बेरोजगार हैं, जो पिछली बादल सरकार के समय से आज तक नौकरी के लिए संघर्ष कर रहे हैं। दूसरी तरफ सरकारी स्कूलों में 27 हजार से अधिक ईटीटी और बी.एड. के पद खाली पड़ें हैं जिसका खामियाजा सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को भुगतना पड़ रहा है।

प्रिंसीपल बुद्ध राम ने कहा कि घर-घर सरकारी नौकरी के वायदे से सत्ता में आई कैप्टन अमरिंदर सरकार योग्य उम्मीदवारों का मजाक उड़ा रही है। पंद्रह हजार से अधिक योग्य ईटीटी अध्यापकों के लिए सिर्फ 500 पदों को मंजूरी दी गई है जबकि सरकारी स्कूलों में ईटीटी के 12हजार से अधिक पद खाली पड़े हैं।

श्रीमती माणूंके ने कहा कि कैप्टन सरकार सरकारी स्कूलों में खाली पड़े पदों को न भरकर गरीब, दलितों और आम घरों के बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है । उन्होंने अध्यापकों समेत बाकी सरकारी नौकरियों के लिए आयु सीमा भी 37 साल से बढ़ा कर 42 साल करने की मांग की।

शर्मा

वार्ता

image