Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:44 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सफाई कर्मचारियों के वेतन मांगने पर मिली जान से मारने की धमकी

चंडीगढ़, 24 जनवरी (वार्ता) चंडीगढ़ में सफाई कर्मचारियों के समय से वेतन मांगने पर कथित रूप से निजी कंपनी के अधिकारियों के जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है।
गैर सरकारी संगठन दलित रक्षा दल के अध्यक्ष नरेंद्र चौधरी ने राज्यपाल, जो चंडीगढ़ के प्रशासक भी हैं, को आज पत्र लिखकर यह आरोप लगाया है कि नगर निगम में सफाई व्यवस्था का काम देख रही निजी कंपनी के दो अधिकारियों ने एक सफाई कर्मचारी को तय समय पर वेतन मांगने पर कल जान से मारने की धमकी दी।
श्री चौधरी के पत्र के अनुसार इसके अलावा कर्मचारियों को भी काम से निकालने की धमकियां दी जा रही हैं। पत्र के अनुसार पिछले साल 20 नवंबर को प्रशासक को पत्र लिखकर उनकी जानकारी में यह तथ्य लाने का प्रयास किया गया है कि कंपनी व नगर निगम में करार के अनुसार समय पर वेतन नहीं दिया जा रहा और हर माह लगभग 20 तारीख हो जाती है, जिसके कारण इन सफाई कर्मचारी बच्चों की स्कूल की फीस भी समय पर नहीं भर पा रहे और बुजुर्ग व परिवार के बीमार सदस्यों की दवाइयां भी नहीं खरीद पा रहे।
पत्र में बताया गया है कि कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी गई है व प्रशासक से अनुरोध किया गया है कि अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए और ऐसी व्यवस्था करवाई जाए कि हर महीने की 10 तारीख तक सफाई कर्मचारियों को उनका पारिश्रमिक मिल जाये।
महेश विजय
वार्ता
image