Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:25 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


वाहन चोर गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार, सात वाहन बरामद

चंडीगढ़, 17 फरवरी(वार्ता) हरियाणा पुलिस ने करनाल जिले से पांच लोगों की गिरफ्तारी के साथ एक ऐसे वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो खुद को फाइनेंस कम्पनी का कर्मचारी बता कर आधा दर्जन से अधिक वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुका है। पुलिस ने इनके पास से सात वाहन भी बरामद किए।
हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रारंभिक पूछताछ के दौरान आरोपियों ने वाहन चोरी के छह मामलों में अपनी संलिप्तता कबूल की है जिनमें करनाल जिले में चार और कुरुक्षेत्र में की दो वारदात शामिल हैं। गिरोह के सदस्यों को पुलिस की अपराध शाखा की टीम ने मेरठ रोड करनाल से एक गुप्त सूचना के बाद गिरफ्तार किया। इनके कब्जे से चोरी के पांच वाहन भी बरामद किए हैं। वाहन चोरी की इन घटनाओं में इनके दो अन्य साथी भी शामिल थे जो अभी फरार हैं। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
प्रवक्ता के अनुसार शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपी रूपचंद और संदीप ने करीब एक वर्ष तक टाटा फाइनेंस में काम किया था। करीब छह पहले उन्हें इस कम्पनी से हटा दिया गया था। जिसके बाद दोनों ने अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ मिलकर अपना गिरोह बना लिया। उन्हें पता था कि फाईनेंसर किस तरीके से फाईनेंस की गाड़ी को अपने कब्जे में लेता है और इस जानकारी का फायदा उठाकर वे फर्जी फाईनेंसर बनकर किसी गाड़ी को बीच रास्ते में रोककर ड्राईवर को बोलते थे कि यह गाड़ी फाईनेंस पर ली गई है और इसकी कई किस्तें बकाया हैं। इसलिए बैंक में जाकर पहले इसकी बकाया किस्तें भरे और यार्ड में आकर बैंक की रसीद दिखाकर अपनी गाड़ी ले जाये। यह कहकर आरोपी गाड़ी लेकर वहां से फरार हो जाते थे। आरोपी सोनू के खिलाफ कैथल जिले में हत्या के प्रयास का एक मामला भी दर्ज है जिसमें फिलहाल यह जमानत पर बाहर आया हुआ था। इस सम्बंध में मामला दर्ज कर आगे की जांच जारी है।
रमेश1940वार्ता
image