Friday, Apr 26 2024 | Time 22:57 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कोरोना : प्रभावितों, घरों में अलग-थलग किये जाने वालों की जानकारी सार्वजनिक करने की मांग

कोरोना : प्रभावितों, घरों में अलग-थलग किये जाने वालों की जानकारी सार्वजनिक करने की मांग

चंडीगढ़, 19 मार्च (वार्ता) चंडीगढ़ के सामाजिक कार्यकर्ता और वकील अजय जग्गा ने आज मांग की कि कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए विदेश से आने वाले जिन लोगों को घरों में अलग-थलग रहने का निर्देश दिया जा रहा है और जो संक्रमित हैं, उनकी जानकारी जारी की जाए ताकि पड़ोसी और अन्य लोग सावधानी बरत सकें और संदिग्ध मरीजों से दूर रहकर अपना बचाव कर सकें।

रोगी कल्याण समिति के सदस्य अजय जग्गा ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को पत्र लिखकर कहा है कि मोहाली हवाई अड्डे पर विदेश से लौटे 314 लोगों को जिन्हें जांच के बाद घरों में अलग-थलग रहने का निर्देश दिया गया लेेकिन चूंकि उन पर निगरानी नहीं रखी जा रही और उनके पड़ोसियों को भी नहीं पता। इसके अलावा जो संक्रमित पाये गये हैं और घरों में अलग-थलग रखे गये हैं की जानकारी व्यापक जनहित में सार्वजनिक करनी चाहिए क्योंकि उससे सोशल डिस्टैंसिंग अर्थात सामाजिक फासला बनाये रखने में मदद मिलेगी।

उन्होंने अनुरोध किया है कि व्यापक जनहित में प्रभावितों और घरों में अलग रहने वालों की जानकारी सार्वजनिक की जाए ताकि आम लोग सावधानी बरत सकें। श्री जग्गा के अनुसार इससे सरकार को भी वायरस पर काबू पाने और उसके फैलाव पर रोक लगाने में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा है इससे जो लोग घरों में अलग-थलग रहने के निर्देशों का उल्लंघन करेंगे, उसका पता चल सकेगा और उपाय किये जा सकेंगे।

महेश विक्रम

वार्ता

image