Friday, Apr 26 2024 | Time 17:35 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मेरे पास भी जन्म प्रमाणपत्र नहीं ,आधे पंजाब के पास भी नहीं: अमरिन्दर

चंडीगढ़, 19 मार्च(वार्ता ) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने संवैधानिक संशोधन एक्ट ,राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर ,राष्ट्रीय आबादी रजिस्टर को हास्यास्पद और असंवैधानिक बताते हुए कहा है कि उनके समेत आधा पंजाब भारतीय होने का सबूत देने के लिए जन्म प्रमाण पत्र पेश नहीं कर सकता।
उन्होंने आज यहां कहा कि पंजाब के बहुत से लोग पाकिस्तान से आए हैं और क्या केंद्र जन्म सर्टिफिकेट लेने के लिए उनके पाकिस्तान जाने की उम्मीद रखता है। यहाँ तक कि मेरे पास भी जन्म प्रमाण पत्र नहीं है। जब मेरा जन्म हुआ था, उस समय पर यह बातें नहीं होती थी । नयी प्रणाली के तहत तो वह भी ‘संदिग्ध पात्र’ बन जाएंगे।
कैप्टन सिंह ने स्पष्ट किया कि उनकी सरकार ने इन एक्टों का विरोध किया है और पंजाब में आम जनगणना की जायेगी जो धर्म, जाति और नस्ल पर आधारित नहीं होगी। देश के संविधान एवं इसकी प्रस्तावना की सच्ची भावना के अनुसार विभिन्न धर्मों, जातियों और नसलों के लोग मिलकर रह रहे हैं। अचानक वे मुल्क की इस विलक्षणता को मिटाना चाहते हैं जिसको कतई मंजूर नहीं किया जा सकता।
शर्मा
वार्ता
More News
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image