Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:15 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


काेरोना वायरस: मारुति, होंडा, मुंजाल शोवा आदि सहित अनेक औद्योगिक प्रतिष्ठान रहे बंद

गुरूग्राम, 22 मार्च(वार्ता) देश में जनता कर्फ्यू के चलते रविवार को हरियाणा के गुरूग्राम जिले के सभी औद्योगिक क्षेत्रों उद्योग विहार, आईएमटी मानेसर, एचआईडीसी, बिनौला, नरसिंहपुर, सिंधरावली और बावल स्थित मारुति सुुजूकी के गुड़गांव और मानेसर संयंत्र, होंडा मोटर्स, मुंजाल शोवा तथा अन्य हजारों छोटे प्रतिष्ठानों में भी काम नहीं हुआ।
जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए कम्पनी प्रबंधनों ने सरकार के आदेश का पालन करते हुए अपने प्रतिष्ठान बंद कर दिए थे। औद्योगिक क्षेत्रों सड़कें सुनसान नजर आई। प्रबंधनों अपने कर्मचारियों से भी आग्रह किया है कि बढ़ते कोरोना प्रकोप से बचने के लिए वे सभी उपाय अपनाएं, ताकि इस भयंकर बीमारी से बचा जा सके।
ऑटोमोबाइल क्षेत्र की अग्रणी मारुति सुजूकी कम्पनी प्रबंधन ने गुड़गांव और मानेसर स्थित संयंत्रों में आगामी आदेश तक
कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए उत्पादन निलंबित करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि दोनों संयंत्रों में आवश्यक सेवाएं देने वाले कर्मचारी ही ड्यूटी पर आएंगे और उन्हें भी वायरस के प्रकोप से बचने के लिए सभी उपाय
करने की सलाह दी गई है।
कोरोना वायरस के प्रकोप को लेकर प्रदेश सरकार ने भी औद्योगिक क्षेत्रों स्थित प्रतिष्ठानों को बंद करने का आदेश जारी
किया है। हीरो मोटोकॉर्प, होंडा मोटर्स, मुंजाल शोवा, जयभारत मारुति, परफेटी वेनमेले आदि बड़ी कंपनियों सहित अन्य कंपनियों की प्रबंधन ने भी प्रतिष्ठानों में नोटिस चस्पा कर दिए हैं कि प्रदेश सरकार के आदेशानुसार कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप एवं कर्मचारियों के स्वास्थ्य एवं सुरक्षा को ध्यान में रखते आगामी 31 मार्च अथवा आगामी आदेश तक बंद कर दिया गया है। प्रतिष्ठानों में केवल आवश्यक सेवाओं से सम्बंधित कर्मचारी ही उपस्थित होंगे। इन प्रबंधनों ने अपने कर्मचारियों को आदेश दिए हैं कि वे स्वयं और अपने परिवार की व्यक्तिगत सुरक्षा एवं स्वच्छता
का ध्यान रखें तथा अनावश्यक यात्रा न करें। सरकार के आवश्यक दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए इस महामारी से बचाव के नियमों का पालन करें।
सं.रमेश1742वार्ता
image