Friday, Apr 26 2024 | Time 23:29 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल प्रदेश में कोरोना से पहली मौत, टांडा अस्पताल में तोड़ा दम

धर्मशाला, 23 मार्च(वार्ता) हिमाचल में कोरोना पीड़ित 68 वर्षीय एक तिब्बती नागरिक की आज कांगड़ा के टांडा स्थित मैडीकल कॉलेज एवं अस्पताल में मौत हो गई। राज्य में कोरोना से मौत का यह पहला मामला है।
तिब्बती नागरिक 15 मार्च को अमरीका से लौटा था और 21 मार्च तक दिल्ली में अपने सम्बंधियों के पास रहने के बाद मैक्लियोडगंज पहुंचा। 22 मार्च की रात को तबीयत खराब होने पर उसे कांगड़ा के एक निजी अस्पताल में लाया गया जहां से उसे कांगड़ा के टांडा स्थित मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल रेफर कर दिया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। मरीज की मौत के बाद उसकी कोरोना जांच की गई जिसमें प्रारम्भिक रिपोर्ट में इसकी पुष्टि हुई।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी गुरदर्शन गुप्ता के अनुसार तिब्बती मृतक के सैम्पल अब जांच के लिए पुणे भेजे गये हैं। लेकिन इस बीच कांगड़ा जिला प्रशासन ने उस निजी अस्पताल को लॉकडाउन कर दिया है तथा अस्पताल में आवाजाही बंद कर दी गई है। मरीज के सम्पर्क के आयो छह लोगों को एकांतवास में रखा गया है तथा ओपीडी बंद कर दी गई है। वहीं, कांगड़ा जिले में सात संदिग्ध मरीजों के सैंपलों की रिपोर्ट सामान्य आई है। जिला उपायुक्त ने एक प्रेसवार्ता में इसकी पुष्टि की।
सं.रमेश2055वार्ता
image