Friday, Apr 26 2024 | Time 20:10 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कोविड संदिग्ध मामलों की संख्या 29 हुई

कोविड संदिग्ध मामलों की संख्या 29 हुई

चंडीगढ़ ,24 मार्च (वार्ता) पंजाब में पिछले चौबीस घंटों में कोराेना वायरस संक्रमित मामलों की संख्या 26 से बढ़कर 29 तक पहुंच गयी है ।

आज यहां जारी सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार राज्य में अब तक संदिग्ध मामलों की संख्या 282 है तथा जिनकी जांच के लिए नमूने भेजे गए हैं । इनमें से पाजिटिव पाए गए मरीज़ों की संख्या 29 हो गयी है तथा अब तक एक व्यक्ति की मौत हुई है । नेगेटिव पाये गए मरीज़ों की संख्या 220 तथा 33 की रिपोर्ट का इंतजार है ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य में कोविड-19 (कोरोना वायरस) के छह नये मामले सामने आए हैं।इनमें से तीन मामले नवांशहर जिले हैं। सभी तीन मामले एक संक्रमित मामले से संबंधित हैं। इनको हाल में कोरोना संक्रमण से जिस बुजुर्ग की मौत हुई ,ये उसके रिश्तेदार हैं । ये तीनों मां ,पिता और बेटा जालंधर के फिल्लौर से हैं और मरने वाले व्यक्ति के निकट संपर्क में थे। सभी 28 संक्रमित मरीज़ों को सरकारी अस्पताल में आईसोलेशन में रखे गए है और उनकी स्थिति स्थिर है।

फतेहगढ़ साहिब के एक संदिग्ध मरीज़ को पीजीआई भेजा गया, जहां मरीज़ की किसी अन्य बीमारी के कारण मृत्यु हो गई। पीजीआई की जांच रिपोर्ट के अनुसार मरीज़ में कोविड-19 के लक्षण नहीं पाए गए। इन सभी मामलों से सम्बन्धित सभी लोगों को क्वारांटाईन किया गया है और यह सब निगरानी अधीन हैं। इन मामलों के करीबी व्यक्तियों के नमूने भी ले लिए गए हैं और जांच के लिए निर्धारित लैब को भेजे गए हैं। टीमें निगरानी कर रही हैं।

शर्मा

वार्ता

image