Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:15 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


दीपेंद्र हुड्डा का सांसद कोटे पीएम, सीएम राहत कोष में एक-एक करोड़ रूपये देंगे

चंडीगढ़, 26 मार्च(वार्ता) हरियाणा से राज्य सभा के निर्वाचित दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने सांसद निधि से कोरोना से लड़ने के लिये प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष और मुख्यमंत्री राहत कोष में अपने सांसद अनुदान में से क्रमश: एक-एक करोड़ देने का ऐलान किया है।
श्री हुड्डा ने कहा कि यद्यपि राज्यसभा सदस्य के तौर पर उनकी अभी शपथ नहीं हुई है तद्यपि उन्होंने निश्चय किया है कि बतौर राज्य सभा सदस्य अपनी पहली तनख्वाह के साथ उनको मिलने वाली ग्रांट में से पहली किश्त वे कोरोना वायरस से लड़ने के लिये एक करोड़ रुपये प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में तथा एक करोड़ रुपये हरियाणा के मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि जब तक कोरोना की गंभीर स्थिति बनी रहेगी, तब तक वह अपनी हर तनख्वाह राहत कोष में देते रहेंगे।
उन्होंने प्रदेशवासियों से भी अपील की कि वे भी कोरोना से लड़ने के लिये सरकार द्वारा जारी निर्देशों का पालन करें तथा प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष एवं मुख्यमंत्री राहत कोष में यथा-शक्ति अपना योगदान दें ताकि, सरकार योजनाबद्ध तरीके से इस समस्या का सामना करने के लिए प्रयत्न कर सके। विशेष तौर पर, स्वास्थ्य सेवाओं में जहाँ देश और प्रदेश में आवश्यकता है चाहे स्वास्थ्य कर्मियों के लिए प्रोटेक्टिव गाउन और मास्क हों, सेनीटाईजर हो, वेंटीलेटर हो, अस्पताल के बेड इत्यादि हों - उन विषयों पर सरकार योजनाबद्ध तरीके से ध्यान दे सके।
रमेश2027वार्ता
image