Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:50 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पीडीएस योजना के तहत 26 हजार टन गेहूं का वितरण

जालंधर, 31 मार्च (वार्ता) पंजाब में जालंधर जिला प्रशासन ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) के तहत गेहूं की डोर टू डोर आपूर्ति का वितरण शुरू किया है।
जिला उपायुक्त वरिंदर कुमार शर्मा ने मंगलवार को कहा कि प्रशासन सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत राशन डिपो के माध्यम से 26000 मीट्रिक टन गेहूं 2.25 लाख परिवारों को वितरित करने की प्रक्रिया में है। उन्होंने हालांकि कहा कि कर्फ्यू लगाने के बाद राशन डिपो पर ताला लगा दिया गया था। श्री शर्मा ने कहा कि गेहूं को लोगों के दरवाजे पर पहुंचाने के लिए प्रशासन ने विशेष टीमें गठित की हैं1
उपायुक्त ने कहा कि इस विशाल कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग की टीमों को प्रतिनियुक्त किया गया है। उन्होंने कहा कि जिले के सभी खण्डों में 22000 टन से अधिक गेहूं वितरित किया गया है। श्री शर्मा ने कहा कि हर घर में 30 किलोग्राम गेहूं की पैकिंग की आपूर्ति की जा रही है।
इस बीच, जिला खाद्य और आपूर्ति नियंत्रक नरिंदर सिंह ने कहा कि इस विशाल कार्य को पूरा करने के लिए टीमें काम पर हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को विशेष रूप से कमजोर और वंचित वर्ग के लोगों की सुविधा के लिए काम जल्द पूरा किया जाएगा। श्री सिंह ने कहा कि खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग के निरीक्षक सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत गेहूं के वितरण के पूरे काम की निगरानी कर रहे हैं।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image