Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:15 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बाबा जिंदानाथ मेले का नहीं होगा आयोजन

सोनीपत, 01 अप्रैल(वार्ता) हरियाणा के सोनीपत स्थित बाबा जिंदानाथ डेरे के महंत बाबा बालकनाथ ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस (कोविंड-19) के खतरे के मद्देनजर छह ौर सात अप्रैल को बाबा जिंदानाथ की समाधि पर गांव मोई में लगने वाला मेला रद्द कर दिया गया है।
महंत बालकनाथ ने बुधवार को यूनीवार्ता को बताया कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस महामारी फैली हुई है। इस महामारी से बचने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र सिंह मोदी ने देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन करने का फैसला लिया था। महंत ने कहा कि हम प्रधानमंत्री के फैसले के साथ खड़े हैं।
महंत ने बताया कि मेला कमेटी समाज हित में 24 मार्च को ही मेले का आयोजन रद्द करने का फैसला ले चुकी है। इस संबंध में कमेटी सोशल मीडिया तथा अन्य प्रचार साधनों से पिछले कई दिनों से मेले का आयोजन रद्द होने की सूचनाएं भक्तों तक भेज रही है। उन्होंने भक्तों से अपील की कि छह तथा सात अप्रैल को कोई भी बाबा जिंदानाथ की समाधि पर पहुंचने का प्रयास ना करें। देश, अपने परिवार तथा अपनी सुरक्षा के मद्देनजर अपने घरों पर रहकर ही बाबा जिंदानाथ की स्तुति करें। उन्होंने कहा कि देश है तो समाज है और हम हैं। हमें मिलकर कोरोना वायरस से लड़ना है और उसे हराना है।
सं. संतोष
वार्ता
image