Friday, Apr 26 2024 | Time 23:09 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा में कोरोना के 18 नये मामले, कुल संख्या पहुंची 62

चंडीगढ़, 04 अप्रैल(वार्ता) हरियाणा में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। राज्य में कोरोना संक्रमित लोगों के 18 नये मामले आज सामने आये जिससे राज्य में ऐसे कुल मामलों की संख्या बढ़ कर 62 हो गई जिनमें से 14 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है।
राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा आज यहां जारी एक बुलेटिन में यह जानकारी दी गई। राज्य में काेरोना संक्रमण के कारण अभी तक एक मौत हुई है। अम्बाला कैंट निवासी और रिटायर्ड बैंककर्मी की गत वीरवार को चंडीगढ़ के पीजीआई अस्पताल में मौत हो गई थी।
बुलेटिन के अनुसार राज्य में विदेश से लौट लोगों की पहचान का आंकड़ा अब 17105 तक पहुंच गया है। राज्य में कोरोना संक्रमितों के सम्पर्क में आये लोगों की संख्या 430 हो गई है। ऐसे में विदेश से लौटे और कोरोना संक्रमितों के सम्पर्क में आये कुल 17535 लोगों को निगरानी में रखा गया है जिनमें से 1039 लोगों से क्वारंटाईन अवधि पूरी कर ली है तथा शेष 16946 लोग निगरानी में हैं। राज्य में कोरोना जैसे लक्ष्णों को लेकर 443 लोग अस्पतालों में भर्ती हैं। अब तक 1413 कोरोना संदिग्धों के नमूने जांच के लिये भेजे गये जिनमें से 954 नेगेटिव तथा 62 पॉजिटिव पाये गये। 397 सैम्पल की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। 62 पॉजिटिव पाये गये मरीजों में से 14 को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है। राज्य में अब 48 मरीज कोरोना संक्रमित हैं।
बुलेटिन के अनुसार 62 पॉजिटिव मामलों में से एक नेपाल, पांच तमिलनाडू, केरल और पश्चिम बंगाल तीन-तीन, तेलंगाना और बिहार दो-दो तथा पंजाब, दिल्ली, महाराष्ट्र और कर्नाटक का एक-एक मामला शामिल है। राज्य में आज
पलवल से 13, गुरूग्राम और भिवानी से दो-दो और कैथल से एक नया मामला सामने आया। इस तरह गुरूग्राम और पलवल में अब 17-17, फरीदाबाद में छह, सिरसा, अम्बाला और नूंह में तीन-तीन, पानीपत में चार, भिवानी और पंचकूला में दो-दो, हिसार, करनाल, कैथल, सोनीपत और रोहतक में एक-एक पॉजिटिव मामला सामने आया है।
कुल पॉजिटिव मामलों में से गुरूग्राम में नौ, पानीपत में दो तथा फरीदाबाद, पलवल और सोनीपत में एक-एक मरीज को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।
रमेश1622वार्ता
image