Friday, Apr 26 2024 | Time 23:02 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा में 256 किलो गांजा पत्ती सहित तीन आरोपी रोहतक से काबू

चंडीगढ़, 18 मई(वार्ता) हरियाणा पुलिस ने नशीले पदार्थ का अवैध धंधा करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए रोहतक जिले से तरबूज और अनानास से लदे ट्रक में छिपाकर लाई जा रही 256 किलो 90 ग्राम गांजा पत्ती बरामद कर इस सिलसिले में दो वाहनों को जब्त कर तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है।
हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान जिला वैसावी (असम) निवासी अरुण, दरुआ (चंडीगढ़) निवासी जितेन्द्र और गांव बनियानी निवासी सुनील के रूप में हुई है।
प्रारंभिक जांच में खुलासा हुआ कि जब्त की गई गांजा पत्ती असम से लाकर रोहतक सहित पानीपत और जींद में सप्लाई की जानी थी। ट्रक में तरबूज और अनानास नशीला पदार्थ छिपाने के लिए लोड किया गया था।

एक गुप्त सूचना पर काम करते हुए, जब अपराध जांच एजेंसी और साइबर सेल की एक संयुक्त टीम छापेमारी करते हुए बनियानी के बस स्टैंड पर पहुंची, तो ट्रक और एक अन्य वाहन खड़ा मिला तथा कुछ युवक ट्रक से प्लास्टिक के बैग उतारते हुए मिले। पुलिस टीम ने मौके से तीन आरोपियों को दबोच लिया जबकि कुछ अन्य भागने में कामयाब हो गए। जब तलाशी ली गई तो पुलिस टीम को ट्रक, एक अन्य वाहन आरोपियाें से कुल 12 पैकेट में 256 किलो 90 ग्राम गांजा पत्ती बरामद हुई। अन्य सभी आरोपियों की पहचान कर ली गई है जिन्हे बहुत जल्द गिरफतार किया जाएगा।
पुलिस ने मादक पदार्थ निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज कर अभियुक्तों को आज अदालत के समक्ष पेश किया जहां से उन्हें सात दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। मादर्क पदार्थ तस्करी में शामिल अन्य की गिरफतारी के लिए आगे की जांच जारी है।
रमेश1705वार्ता
image