Friday, Apr 26 2024 | Time 23:30 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जालंधर से 75 हजार प्रवासी रवाना

जालंधर, 20 मई (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली राज्य सरकार शहर में फंसे प्रवासियों को निशुल्क ट्रेन सफर की सुविधा करवाने के लिए अब तक 63 श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन द्वारा 75000 प्रवासियों को वापस भेजने पर 4.19 करोड़ रुपए खर्च कर चुकी है।
जालंधर जंक्शन से 1200 यात्रियों को लेकर 62वीं ऐसी ट्रेन आज पूर्वाह्न् 11 बजे भागलपुर (बिहार) के लिए रवाना हुई जबकि 1200 यात्रियों के साथ 63वीं ट्रेन स्टेशन से दोपहर बाद दो बजे रायबरेली के लिए रवाना हुई। राज्य सरकार ने भागलपुर में प्रवासियों की मुफ्त यात्रा के लिए 8.10 लाख रुपये खर्च किए जबकि 5.58 लाख रुपये मजदूरों की मुफ्त यात्रा पर राय बरेली में खर्च किए गए।
राज्य सरकार ने जिले से अपने राज्यों में 75,000 से अधिक प्रवासियों को मुफ्त में फेरी कराने के लिए कुल 4.19 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। इन प्रवासियों को शहर के रेलवे स्टेशन के लिए राज्य के स्वामित्व वाली बसों में रखा गया था, जहां मेडिकल और पैरा मेडिकल स्टाफ द्वारा प्रवासियों की उचित स्वास्थ्य जांच की गई थी। ट्रेनों में सवार होने से पहले प्रवासियों को मुफ्त भोजन, पानी, स्लीपर और उनकी ज़रूरत की अन्य चीजें प्रदान की जाती थीं जो यात्रा के दौरान आवश्यक थीं।
उपायुक्त वरिंदर कुमार शर्मा, पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नवजोत सिंह महल के नेतृत्व में जिला प्रशासन ने प्रवासियों की मुफ्त यात्रा के लिए पहले से ही विस्तृत व्यवस्था की है। अपर आयुक्त नगर निगम सुश्री बबीता कलेर और पुलिस उपायुक्त बलकार सिंह की देखरेख में सिटी स्टेशन से ट्रेनों को चलाया जा रहा है। ट्रेनों में मुफ्त यात्रा सुनिश्चित करने के अलावा, पंजाब सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन ने प्रवासियों के लिए पारगमन बिंदुओं से मुफ्त बस परिवहन सुनिश्चित किया है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image