Friday, Apr 26 2024 | Time 17:32 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जालंधर की अनाज मंडियों में साढ़े पांच लाख टन गेहूं खरीदा गया

जालंधर, 21 मई (वार्ता) पंजाब में जिला जालंधर की अनाज मंडियों में तब तक साढ़े पांच लाख टन गेहूं की खरीद की जा चुकी है जिसके लिए किसानों को 1027़ 99 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है।
जिला उपायुक्त वरिंदर कुमार शर्मा ने आज किसानों को अपनी फसल को बेचने के लिए 31 मई तक मंडियों में लाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की दृढ़ प्रतिबद्धता के साथ किसानों के अनाज की खरीद के लिए जिला प्रशासन ने किसानों की सुविधा के लिए विस्तृत व्यवस्था की है। उन्होंने कहा कि प्रशासन ने अनाज खरीदने के लिए जिले में 156 खरीद केंद्र स्थापित किए हैं। श्री शर्मा ने कहा कि अब तक पूरे खरीद संचालन को सामाजिक दूरियों के मानदंडों का पालन करते हुए सुचारु और परेशानी मुक्त तरीके से किया गया है।
उपायुक्त ने कहा कि अब तक 5.50 लाख टन गेहूं खरीदा गया है, जिसमें से 5.36 लाख टन गेहूं अनाज मंडियों से उठा लिया गया है तथा किसानों को 1027.99 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है। उन्होंने कहा कि रबी विपणन सीजन 31 मई को बंद हो जाएगा। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान आयोजित खरीद अभियान के लिए किसानों की सुविधा के लिए हरसंभव प्रयास किया गया है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image