Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:45 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मारपीट प्रकरण निजी मामला : डीपी वत्स

हिसार, 07 जून (वार्ता) हरियाणा में हिसार के बालसमंद में भारतीय जनता पार्टी नेता सोनाली फोगाट के मार्केट कमेटी के सचिव सुल्तान सिंह के साथ मारपीट करने के मामले को राज्यसभा सदस्य डीपी वत्स ने उनका निजी मामला करार दिया।
श्री वत्स ने हांसी में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि यह राजनीति से जुड़ा मामला नहीं है, बल्कि उनका व्यक्तिगत और सामाजिक मामला है। उन्होंने कहा कि सोनाली ने जो कदम उठाया है, उन्हें किसी न किसी रूप में मजबूर किया गया है, हालांकि मारपीट करना नैतिक दृष्टि से ठीक नहीं है।
इस बीच हरियाणा राज्य महिला आयोग की पूर्व चेयरपर्सन एवं वरिष्ठ अधिवक्ता कमलेश पांचाल ने मामले में सचिव के पक्ष में आते हुए भाजपा नेता सोनाली को नसीहत दी कि सत्ता का दुरुपयोग करना बंद करें और अपनी गलती छुपाने के लिए कानूनी उपबन्धों का प्रयोग न करें।
पांचाल ने कहा कि सोनाली को स्टंट की राजनीति छोड़ लोगों से जुड़कर काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जहां पूरा विश्व कोरोना की महामारी से जूझ रहा है, सरकारी कर्मचारी जान को खतरे में डालकर अपनी नौकरी कर रहे हैं उन्हें सम्मान देने की जगह चप्पलों से पिटाई, ऐसी हरकत कर भाजपा नेता ने इंसानियत को भी शर्मसार किया है।
पांचाल ने कहा कि जो वीडियो वायरल है, उसे देखने से सोनाली के विरुद्ध धारा 183, 186, 188, 332, 353, 323, 506 आईपीसी तथा डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज करके तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए। पांचाल ने कहा कि मुख्यमंत्री को इस मामले में उच्च स्तरीय और निष्पक्ष जांच करानी चाहिए क्योंकि ऐसी घटनाएं प्रदेश के अधिकारियों का मनोबल तो गिराती ही हैं प्रदेश की भाजपा नीत गठबंधन सरकार की कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान लगाती हैं।
सं महेश विजय
वार्ता
image