Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:44 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सरकारी सेवाओं का लोगों को लाभ देने हेतु अधिकारी फील्ड में उतरें : खट्टर

चंडीगढ़, नौ जून(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं एवं सेवाओं का लाभ आम जनमानस तक पहुंचे, इसके लिए अधिकारियों को फील्ड में उतरकर कार्य करना चाहिए।
श्री खट्टर आज रतिया में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ आयोजित एक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने जिले में कोविड-19 के संक्रमण से बचाव हेतु किए गए इंतज़ामों की समीक्षा की तथा प्रशासन द्वारा अपनाई गई रणनीति पर अधिकारियों और जिलाधिकारियों की सराहना की। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के कारण नेता एवं अधिकारी फील्ड में नहीं जा सके लेकिन अब लॉकडाउन की बंदिशें हटने के बाद अधिकारी सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए एवं अन्य जरूरी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए फील्ड में जाएं और जनता की समस्याओं को सुनकर प्राथमिकता के आधार पर उनका समाधान करें। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के कारण खासतौर पर गरीब लोगों की मजदूरी एवं रोजगार पर प्रतिकूल असर पड़ा है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए काफी छूट दी गई हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता को बेहतर स्वास्थ्य, बिजली, पानी, यातायात तथा अन्य मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं। उन्होंने रतिया में नशा मुक्ति केंद्र खोलने बारे स्वास्थ्य विभाग सहित सम्बंधित विभागों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। इसके अतिरिक्त, उन्होंने सिंचाई विभाग को पानी चोरी पर पूर्णत: प्रतिबंध लगाने के निर्देश भी दिए।
रमेश2023वार्ता
image