Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:56 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल भाजपा रैली दो शिमला

विपक्षी नेताओं पर निशाना साधते हुए श्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी सवाल करते रहते हैं पर हम उनसे सवाल करना चाहते हैं कि उनके मुख्यमंत्री उनकी बात क्यों नहीं मानते जैसे पंजाब और महाराष्ट्र के अंदर भी उनकी बात उनके मुख्यमंत्री नहीं सुन पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता भारत पर सवाल करते हैं पर जनता सब जानती है।
उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश देवभूमि है वीर भूमि है और शिक्षित भूमि भी है । यहां जनता विपक्ष के बारे में सब जानती हैं । ऐसा सशक्त नेतृत्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत को मिला है जिसमें अभी 20 लाख करोड़ के बजट की घोषणा हुई भी नहीं थी तो घर-घर गरीबों के राशन पहुंच गया था । आठ करोड गैस सिलेंडर वितरित कर दिए गए थे और गरीबों के हाथों में पैसे पहुंच गए थे। जब राजीव गांधी प्रधानमंत्री थे तो वो कहते थे कि मैं केंद्र से एक रूपया भेजता हूं तो नीचे गरीब के खाते में 15 पैसे ही पहुंचते हैं पर अब डिजिटल क्रांति के बाद मोदी सरकार यदि गरीब के खाते में सौ रुपये भेजती है तो सौ रुपये ही पहुंचते हैं। उन्होंने बताया कि डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर से पिछले 5 साल में 1100000 करोड रुपए लोगों के खातों में पहुंच चुके हैं और 178000 करोड रुपए भ्रष्टाचार रुका है।
कांग्रेस और भाजपा कार्यकाल की तुलना करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने तीन करोड़ किसानों के लिए 60 लाख करोड़ की आर्थिक मदद की थी और उनका ऋण माफ किया था लेकिन जब भाजपा की सरकार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आई तो अब नौ करोड़ किसान को हर साल 72000 करोड रुपए उनके बैंक खातों में प्राप्त होता है।
उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की प्रशंसा करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश में जिस प्रकार कोविड-19 के संकट काल में हिमाचल प्रदेश वासियों को प्रदेश में लाए वह सराहनीय है और इससे बाकी प्रदेशों को भी सीखने के लिए मिला।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के हारे हुए हताश नेता कोर्ट के माध्यम से अपनी राजनीति चलाने की कोशिश कर रहे हैं और वह एक केस कोर्ट में देते हैं फिर वह केस भी वापस ले लेते हैं ।उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में आपातकाल लगाया था जिसमें भारतीय जनता पार्टी के सभी नेताओं ने अटूट संघर्ष किया था और वह संकट भारत वासियों के लिए था कोर्ट की स्वतंत्रता के लिए था और मीडिया की स्वतंत्रता के लिए था।
श्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में 30 साल बाद इतना बड़ा बहुमत किसी सरकार को मिला और उसके बाद दूसरी बार उससे भी ज्यादा बड़ा बहुमत केंद्र सरकार को मिला । नरेंद्र मोदी जनता के चुने हुए नेता है उनसे पहले जवाहरलाल नेहरू इंदिरा गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी जी जनता के चुने हुए नेता थे।
उन्होंने कहा कि विश्व के 15 देशों की आबादी 142 करोड़ है जहां पर 404396 मौतें हो चुकी है और भारत की आबादी 137 करोड़ है जहां 7466 मौतें अभी तक हुई है यह केवल लॉक डाउन का असर है और साथ में जिस प्रकार हम सब ने सावधानी बरती है उसका असर है।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि श्री मोदी द्वारा आत्मनिर्भर भारत भारतवर्ष के लिए एक नया सूर्य उदय लेकर आएगा । यह 2020 का भारत है जिसमें नरेंद्र मोदी जैसा साहसी नेतृत्व भारत को मिला है। आज भारतीय जनता पार्टी दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बनी है यह सभी कार्यकर्ताओं की मेहनत है। भाजपा हमेशा देश और समाज हित में कार्य करती है।
जारी वार्ता
सं शर्मा
image