Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:57 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कोविड-19 केयर केन्द्र का उन्नयन करने का आदेश

जालंधर,18 जून (वार्ता) कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ महामारी के बीच किसी भी अप्रत्याशित समस्या से निपटने के लिए उपायुक्त घनश्याम थोरी ने आज ‘मिशन फतेह’ के तहत मौजूदा कोविड केयर सेंटर को 500 बेड से बढ़ा कर 1000 बेड तक करने का आदेश दिया।
श्री थोरी ने गुरुवार को कपूरथला रोड पर मेरिटोरियस स्कूल फॉर चिल्ड्रन के कोविड केयर सेंटर में सुविधाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि आने वाले सप्ताह के भीतर स्कूल में 1000 मरीजों को रखने के लिए अपेक्षित ढांचागत उन्नयन सुनिश्चित किया जाना चाहिए क्योंकि यह कोरोना वायरस से राज्य का पुनरुत्थान सुनिश्चित करने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा शुरू किया गया मिशन फतह का हिस्सा हैं। उन्होंने कहा कि सभी हल्के स्पर्शोन्मुख रोगियों को इस कोविड देखभाल केंद्र में भर्ती किया जाएगा ताकि उन्हें गुणवत्तापूर्ण उपचार सुनिश्चित किया जा सके।
श्री थोरी ने कहा कि यह केंद्र अत्याधुनिक उपचार और नैदानिक ​​सुविधाओं से लैस होगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि मरीजों को सर्वोत्तम चिकित्सा सुविधाएं मिलें। उपायुक्त ने आगे कहा कि मरीजों के भोजन के लिए बोर्डिंग और ठहरने के अलावा पर्याप्त व्यवस्था की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि रोगियों को उनकी प्रतिरक्षा को बढ़ाने के लिए फल भी प्रदान किए जाने चाहिए।
श्री थोरी ने कहा कि कोविड-19 केयर सेंटर में भौतिक बुनियादी ढांचे को आधुनिक बनाया जाएगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि मरीजों को केंद्र में रहने के दौरान कोई समस्या न हो। उन्होंने कहा कि इस महामारी से निपटने के लिए धन की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रमुख ध्यान केवल महामारी से लोगों के कीमती जीवन को बचाने पर है। इस युद्ध में सभी प्रमुख विभागों के साथ बेहतर समन्वय के साथ कोविड-19 के खिलाफ इस युद्ध को प्रभावी ढंग से लड़ना सभी का नैतिक कर्तव्य है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image