Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:09 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


लोगों का आवागमन रोकने के लिये कुरूक्षेत्र में 21 जून को सायं चार बजे तक कर्फ्यू

चंडीगढ़, 20 जून(वार्ता) हरियाणा सरकार ने 21 जून को सूर्यग्रहण के अवसर पर सुरक्षा और शांति व्यवस्था बनाए रखने तथा कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर कुरूक्षेत्र में सायं चार बजे तक कर्फ्यू लगाने के आदेश दिये हैं।
यह जानकारी देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया इस वर्ष 21 जून को कुरुक्षेत्र में सूर्यग्रहण पर किसी प्रकार के बड़े स्तर के कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जा रहा है। उस दिन प्रात: 10.20 बजे से दोपहर 1.47 बजे तक सूर्यग्रहण लगेगा और इसकी पूर्ण छाया कुरुक्षेत्र में पड़ेगी। ऐसे में कुरूक्षेत्र में किसी का भी प्रवेश निषिद्व करने के लिये राज्य सरकार ने वहां कर्फ्यू लगाने तथा कुरुक्षेत्र जिले के सभी प्रवेश मार्गों, ब्रह्मसरोवर, सन्निहित सरोवर के साथ-साथ अन्य सरोवरों पर अवरोधक लगा कर नाकाबंदी करने के आदेश दिये हैं। सरकार ने लोगों से इस दिन अपने घरों में पूजा अर्चना करने की अपील की है। इसी तरह पिहोवा सरस्वती तीर्थ पर लोगों के लिये निषिद्ध रहेगा।
प्रवक्ता के अनुसार ब्रह्मसरोवर के अति विशिष्ठ व्यक्ति(वीवीआईपी) घाट पर धार्मिक अनुष्ठान और पाठ का आयोजन किया जाएगा। गंगा घाट पर परम्परा अनुसार धार्मिक अनुष्ठान होगा और इसी के साथ ही शुभद्रा घाट पर पाठ का आयोजन किया जाएगा। इस धार्मिक अनुष्ठान और पाठ का आयोजन 1.47 घंटे तक चलेगा।
रमेश1943वार्ता
image