Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:38 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में गत 24 घंटों में कोरोनो के 24 मामले, कुल संख्या 774 पहुंची

शिमला, 24 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में गत 24 घंटों में कोरोना के 24 नए मामले आने के साथ राज्य में ऐसे कुल मामलों की संख्या 778 हो गई है।
राज्य स्वास्थय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव और कोरोना निगरानी हेतु नियुक्त नोडल अधिकारी आर.डी. धीमान ने आज यह जानकारी देते हुये बताया कि इस अवधि में सोलन से तीन, चंबा में दो, कांगड़ा नौ, शिमला तीन, ऊना से तीन और हमीरपुर से चार मामले आये हैं। बुधवार सुबह सोलन जिले में कोरोना के तीन नए मामले आए। इनमें सोलन शहर से दो महिलाएं और बद्दी से एक युवक शामिल है। दोनों महिलाएं दिल्ली से लौटी हैं। संक्रमण की पुष्टि के बाद महिलाओं को कोविड केयर सेंटर नौणी शिफ्ट किया गया है। सोलन में कोरोना के अब कुल सक्रिय मामले 50 हैं।
चम्बा जिले के समोट क्षेत्र का लुधियाना से लौटा 57 साल का व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है निकला है। वह होम क्वारंटीन था। वहीं दिल्ली से लौटी बलोह क्षेत्र की 23 साल की महिला की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। महिला होटल में क्वारंटीन थी। दोनों में कोई पूर्व लक्ष्ण नहीं थे। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दोनों को कोविड केयर सेंटर बालू शिफ्ट किया जा रहा है। जिले में इस समय कोरोना सक्रिय मामले दस हैं। शिमला के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. सुरेखा चोपड़ा ने बताया कि शिमला जिले के सुन्नी से मंगलवाल शाम कोरोना के तीन नए मामले आए जो दिल्ली से लौटे थे और संस्थागत क्वारंटीन थे। संक्रमितों में एक महिला, उसका बेटा और भाई हैं।
कांगड़ा जिले में पाये नौ काेरोना पॉजिटिव मामलों में भवारना का 57 वर्षीय व्यक्ति, टकोली फतेहपुर का 40 वर्षीय व्यक्ति और उसकी पत्नी तथा 12 और छह साल की दो बेटियां तथा ज्वाली का 19 वर्षीय युवक भी शामिल है। ऊना जिले के गगरेट आरटीओ बैरियर पर तैनात पुलिस कांस्टेबल, अम्ब के कटोर कलां और सलोह गगरेट का व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है। वहीं हमीरपुर में नादौन के दो, बड़सर और सुजानपुर से एक-एक मामला आया है।

राज्य में अब 437 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं तथा कुल सक्रिय मामले 322 हैं। 11 राज्य के बाहर ईलाज के लिये चले गये थे। राज्य में कोरोना से छह लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। 208 सैम्पल की रिपोर्ट आनी बाकी है।
सं.रमेश1640वार्ता
image