Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:18 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सिरसा में दुष्यंत के आवास को घेरा निष्कासित शारीरिक शिक्षकों ने

सिरसा, 04 जुलाई(वार्ता) हरियाणा में निष्कासित शारीरिक शिक्षकों ने आज यहां राज्य के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के आवास का घेराव किया।
आंदोलनरत शारीरिक शिक्षक थालियां बजाते हुए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद आवास के मुख्य द्वार के अंदर घुस गये जिन्हें कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने बाहर निकाला। राज्य में वर्ष 2010 में कांग्रेस शासनकाल के चलते भर्ती हुए 1983 शारीरिक शिक्षकों को उच्चतम न्यायालय ने गत दिनों नौकरी से चलता कर दिया था जिसके बाद से ये सिरसा में गत 20 दिनों से आंदोलन कर रहे हैं। ये शिक्षक कभी थालियां बजाकर तो कभी अर्धनग्न होकर अपने रोष का इजहार कर रहे हैं। इनके आंदोलन को सर्व कर्मचारी संगठन, हरियाणा बिजली वितरण निगम कर्मचारी संगठन, के अलावा अन्य कई कर्मचारी संगठनों का समर्थन मिल रहा है।

सर्व कर्मचारी संघ के अध्यक्ष मदनलाल खोथ की अगुवाई में आज सैकड़ों बर्खास्त शारीरिक शिक्षक सिरसा में सड़कों पर उतर आए और थालियां बजाते हुए राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान आंदोलनरत कर्मचारियों ने श्री चौटाला के आवास को भी घेर लिया। आंदोलनरत कर्मचारी काफी समय तक उप मुख्यमंत्री के आवास से बाहर आकर ज्ञापन लेने पर अड़े रहे लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों के समझाने पर उनके एक प्रतिनिधिमंडल ने श्री चौटाला को आवास के अंदर जाकर ज्ञापन सौंपा।
सं.रमेश1706वार्ता
image