Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:11 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


ज्ञानी गुरबचन सिंह को अकाल तख्त के समक्ष पेश होने के लिए कहा जाए : बलियावाल

अमृतसर 09 जुलाई (वार्ता) अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय समन्वयक और हरियाणा एवं हिमाचल प्रदेश किसान कांग्रेस के प्रभारी प्रीतपाल सिंह बलियावाल ने आज श्री अकाल तख्त साहब के जत्थेदार से मांग की है कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम सिंह को माफी देने के मामले पर अकाल तख्त साहब के पूर्व जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन सिंह को अकाल तख्त पर पेश होने के लिए कहा जाए।
श्री बलियावाल ने अकाल तख्त के कार्यकारी जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह को पत्र लिख कर कहा कि बुर्ज जवाहर सिंह वाला से श्री गुरु ग्रंथ साहब जी के स्वरूप को चोरी करने की साजिश में डेरा सिरसा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को पंजाब सरकार द्वारा गठित विशेष जांच टीम (एसआईटी) द्वारा प्राथमिकी में नामज़द किया गया है और उसके चेलों को भी गिरफ़्तार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि बरगाड़ी में हुई श्री गुरु ग्रंथ साहब जी के स्वरूप की बेआदबी में भी इन लोगों के साथ तार जुड़ रहे हैं और मुख्य साज़िशकरता के तौर पर भी गुरमीत राम रहीम का नाम लिया जा रहा है।
श्री बलियावान ने कहा कि पूर्व जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन सिंह ने सितम्बर 2015 में डेरा प्रमुख को गुरू गोबिंद सिंह जी का स्वांग रचाने के मामले पर माफी दी थी। एसजीपीसी ने इस माफीनामें को छपवाने पर 95 लाख रूपये खर्च किए थे। उन्होंने मांग की कि ज्ञानी गुरबचन सिंह से स्पष्टीकरण लिया जाए कि आखिर उन्होंने किसके कहने पर डेरा प्रमुख को माफ किया था।
सं ठाकुर टंडन
वार्ता
image