Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:20 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


एनआईटी को कोविड केयर सेंटर में तबदील किया गया

जालंधर, 17 जुलाई (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के शुरू किए गए 'मिशन फतेह' के तहत डॉ बीआर अंबेडकर राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) को कोविड केयर सेंटर के रूप में अधिसूचित किया गया। संक्रमित लोगों को गुणवत्तापूर्ण उपचार सुनिश्चित करने के लिए यहां 800 बेड की सुविधा है।
उपायुक्त घनश्याम थोरी ने शुक्रवार को कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण उत्पन्न किसी भी स्थिति को पूरा करने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि डॉ बीआर अंबेडकर नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनआईटी) में 800 बेड के प्रबंधन के लिए एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया गया है। उपायुक्त ने कहा कि समिति की अध्यक्षता पूडा एस्टेट अधिकारी सुश्री नवनीत कौर बल के साथ पुलिस उपायुक्त करतारपुर सुरिंदर पाल सिंह, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुरिंदर सिंह, रजिस्ट्रार डॉ बीआर अंबेडकर राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान एस के मिश्रा करेंगे।
श्री थोरी ने बताया कि यह समिति कोविड केयर सेंटर में मरीजों का गुणवत्तापूर्ण इलाज सुनिश्चित करेगी। उन्होंने कहा कि समिति पर्याप्त चिकित्सा और श्रमशक्ति, दवाइयों की उपलब्धता, रोगियों को आवश्यकता के अनुसार ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति और उपकरण, पके हुए भोजन और पीने के पानी की नियमित आपूर्ति, पानी के पर्याप्त भंडारण के साथ निर्बाध इलेक्ट्रिक आपूर्ति, कपड़े धोने की सेवाएं, और अलगाव सुविधा और अन्य सुनिश्चित करेगी।
उपायुक्त ने कहा कि एक विस्तृत आकस्मिक योजना पहले से ही चाक-चौबंद है और अलगाव के दौरान उन्हें बेहतर रहने के लिए इस सुविधा का उपयोग करने के लिए नागरिक और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को पहले से ही कर्तव्य सौंपे गए हैं। उन्होंने कहा कि आम जनता के सक्रिय समर्थन और सहयोग से कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई जीती जाएगी।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image