Friday, Apr 26 2024 | Time 23:50 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शराबकांड में संलिप्त सभी लोगों पर दर्ज हो हत्या का मामला

चंडीगढ़ ,06 अगस्त (वार्ता) पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने प्रदेश सरकार से जहरीली शराब कांड के आरोपियों ,इसमें संलिप्त साजिशकर्ता , फाइनेंसर,संरक्षण देने वाले और ड्यूटी में कोताही बरतने वालों को कानून के दायरे में लाकर इनके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किये जाने की मांग की है।
इस सिलसिले में श्री जाखड़ ने आज यहां मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मुलाकात की । उन्होंने कहा कि कैप्टन सिंह के मुख्यमंत्री बनने के बाद प्रदेश में पिछले दस साल से चला आ रहा जंगलराज खत्म करके कानून का राज स्थापित किया लेकिन शराब कांड के कारण सरकार की छवि धूमिल हुई है।
श्री जाखड़ को शराबकांड में कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन देते हुये मुख्यमंत्री ने कहा है कि शराब पीकर हुई मौतों को हत्या माना जाएगा तथा सख्त धाराओं के तहत कार्रवाई होगी, इससे लोगों के मन में सरकार के प्रति विश्वास और पक्का हुआ है और लोगों में सरकार के इस निर्णय से तसल्ली हुई है ।
उन्होंने कहा कि लोगों के इस विश्वास को बनाए रखने के लिए आवश्यक है कि इस केस की जांच का कार्य तेजी से हो व आरोपियों को के साथ-साथ इस साजिश में शामिल लोगों, फाइनेंसरों, सरपरस्तों को भी बेनकाब किया जाए व उनके खिलाफ भी हत्या की धाराओं के तहत कार्रवाई की जाए।
मुख्यमंत्री ने कहा है कि मौत के सौदागरों को संरक्षण देने में वाले राजनेता या अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
श्री जाखड़ ने कहा कि इस धंधे की जड़े दस -पंद्रह साल गहरी है तथा इसमें शामिल लोगों को बेनकाब करना बहुत आवश्यक है। इस घटना के पीछे संबंधित विभागीय अधिकारियों की अवहेलना भी जिम्मेदार है। ऐसे अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज करके इनको भी सख्त सजा दी जाए ।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस सरकार इस अपराध में शामिल लोगों को सजा देने के लिए पूरी तरह से वचनबद्ध है ।
शर्मा
वार्ता
image