Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:13 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कोरोना मामले में पंजाब के हालात अन्य राज्यों के मुकाबले बेहतर :सिद्धू

चंडीगढ़, 08 अगस्त(वार्ता)पंजाब के स्वासथ्य एवं परिवार क्ल्याण मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा है कि पंजाब सरकार अन्य राज्यों के मुकाबले कोरोना को फैलने से रोकने में एक हद तक कामयाब रही है जिसके कारण दूसरे राज्यों के मुकाबले पंजाब में कम मौतें हुई हैं।
श्री सिद्धू ने आज यहां कहा कि प्रदेश सरकार के विभिन्न विभाग एकजुट होकर कोरोना के विरुद्ध जंग लड़ रहे हैं जिसकी वजह से राज्य में संक्रमण दर केवल 3.10 प्रतिशत है जो देश में सबसे कम है। उन्होंने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा कोरोना के फैलाव को मापने के लिए निश्चित किए गए मापदण्डों में से संक्रमण दर सबसे अहम है।
आप नेताओं की ओर से राज्य सरकार को दिल्ली मॉडल अपनाने की सीख देने के बारे में उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा अपनी सलाह अपने पास ही रखें क्योंकि पंजाब की स्थिति दिल्ली की अपेक्षा काफी बेहतर है। आप नेताओं को बयान देने से पहले यह पता कर लेना चाहिए कि केजरीवाल सरकार के खराब प्रदर्शन के कारण देश में कोरोना से अब तक हुई मौतों में से 10 प्रतिशत अर्थात 4082 मौतें केवल दिल्ली में हुई हैं।
उन्होंने कहा कि पंजाब में मौतों की संख्या 539 है जो देश के मौतों के आंकड़ों के अनुसार केवल एक प्रतिशत ही है। इनमें से भी ज्यादातर सहरोग वाले मरीज हैं। राज्य में कोरोना को जल्द से हराने के लिए शुरु की गई जंग को तेज करने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के दिशा निर्देशों के तहत स्वास्थ्य विभाग हजारों की संख्या में मैडीकल और पैरामैडीकल स्टाफ की भर्ती करने जा रहा है।
शर्मा
वार्ता
image