Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:53 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हुड्डा, शैलजा, बंसल ने जताया प्रणव मुखर्जी के निधन पर शोक

चंडीगढ़, 31 अगस्त (वार्ता) हरियाणा के नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी शैलजा और चंडीगढ़ कांग्रेस नेता पवन बंसल ने पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न प्रणव मुखर्जी के निधन पर शोक जताया।
श्री हुड्डा ने यहां जारी शोक संदेश में कहा कि श्री मुखर्जी का निधन देश के लिए बहुत बड़ी क्षति है। उन्होंने कहा कि श्री मुखर्जी ने लंबे सार्वजनिक जीवन में विभिन्न पदों पर रहकर देश की सेवा की। उन्होंने कहा कि देश उन्हें एक आदर्श राजनीतिज्ञ, कुशल प्रशासक, मार्गदर्शक और प्रेरणा स्रोत के तौर पर याद रखेगा।
कुमारी सैलजा ने अपने शोक संदेश में कहा कि श्री मुखर्जी का जाना उनके लिए व्यक्तिगत क्षति है क्योंकि उन्हें हमेशा श्री मुखर्जी से पिता की तरह आशीर्वाद मिला। उन्होंने बताया कि उनके पिता चौधरी दलबीर सिंह और श्री मुखर्जी इन्दिरा गांधी की सरकार में साथ ही मंत्री रहे और दोनों के भाइयों जैसे संबंध रहे।
श्री बंसल ने अपने शोक संदेश में कहा कि पैंतीस वर्षों से अधिक समय तक उन्हें श्री मुखर्जी के साथ काम कर उनको जानने का सौभाग्य मिला। वह ज्ञान के भंडार, चलते फिरते इन्साइक्लोपीडिया थे और हर एक मुद्दे पर उनका बहुत योगदान था। वे राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वार्ताकार के रूप में श्रेष्ठ थे तथा हर काम को बड़ी ही सहजता एवं आसानी से अंजाम देते। श्री बंसल ने कहा कि उनका जाना एक शून्य है जिसे कभी भी भरा नहीं जा सकेगा।
महेश विक्रम
वार्ता
image