Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:33 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कर्मचारियों कोरोना पॉजिटिव: मुरथल के सुखदेव और गरम-धरम ढाबे सील

सोनीपत, 04 सितम्बर(वार्ता) हरियाणा में अम्बाला-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर मुरथल स्थित सुखदेव और गरम-धरम ढाबों के कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने पर इन्हें सील कर दिया गया है।
सोनीपत जिला उपायुक्त श्याम लाल पूनिया ने आज यह जानकारी देते हुये बताया कि सुखदेव ढाबे के 65 तथा गरम-धरम ढाबे के 10 कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव पाये जान पर यह कार्रवाई की गई है। उन्होंने स्पष्ट किया कि जब तक संक्रमित मरीजों की कांटैक्ट ट्रेसिंग पूरी नहीं हो जाती तब तक ये ढाबे बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि निर्धारित नियमानुसार ही रेस्तरां और ढाबों को खोलने की अनुमति प्रदान की गई थी। धीरे-धीरे छूट के दायरे में वृद्धि भी हुई लेकिन इन ढाबों के कर्मचारियों के कोरोना जांच में संक्रमित पाया जाना चिंताजनक है। अब इन कर्मचारियों के सम्पर्क के आये लोगों कापता लगाया जा रहा है। साथ ही ढाबों को भी सैनेटाईज कराने के निर्देश दिए गए हैं।
उपायुक्त ने कहा कि समय-समय पर जिला प्रशासन के अधिकारी ढाबों की जांच करते रहे हैं। उन्होंने स्वयं भी जांच की है और संचालकों को सभी मानकों का पालन करने की चेतावनी भी दी गई थी। लेकिन ऐसा लगता है कि निर्धारित नियमों की सही तरीके से पालन नहीं किये जाने के कारण ही यह स्थिति उत्पन्न हुई है। लेकिन जिला प्रशासन पूर्ण रूप से मुस्तैद है। हर प्रकार की स्थिति से निपटने की तैयारियां की गई हैं। ऐसे में जन सहयोग भी अपेक्षित है। उन्होंने जोर देकर कहा कि ढाबा संचालकों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए हर नियम का गंभीरता से पालन करना होगा।
सं.रमेश1853वार्ता
image