Friday, Apr 26 2024 | Time 19:01 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सगाई के बाद लड़की के रिश्ता तोड़ने पर मंगेतर ने की आत्महत्या

हिसार, 05 सितंबर (वार्ता) हरियाणा में फतेहाबाद जिले के डागर हाल ढंढूर बीड़ गांव के एक युवक ने सगाई टूटने के बाद आत्महत्या कर ली।
गांव के बलवंत की शिकायत पर पुलिस ने कैथल के गांव पाई की एक युवती के खिलाफ अपने मंगेतर राकेश को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज किया है। पुलिस को बलवंत ने बताया कि उसके बेटे राकेश (21)ने खेत में जाकर जहर खा लिया। निजी अस्पताल में उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया था लेकिन मरने से पहले उसने मुझे और रिश्तेदार धर्मपाल को जहर खाने का कारण बताया था।
दरअसल, राकेश की कैथल के गांव पाई की एक युवती से दोस्ती हुई थी। दोनों का रिश्ता पक्का करते हुए परिवारों ने सगाई तक करवा दी थी। इस बात की जानकारी मेरे परिवार, रिश्तेदारों और परिचितों को थी। राकेश और युवती मिलते रहते थे। शादी का सामान लेने के लिए वह हिसार आती-जाती थी। हाल ही में उसने राकेश से कहा था कि तेरे साथ कोई नाता-रिश्ता नहीं रखना चाहती हूं।
राकेश ने उसे कहा था कि पूरे समाज के सामने तेरे साथ सगाई हुई है। रिश्ता तोड़ेगी तो काफी बदनामी होगी। पर युवती ने उसकी कोई बात नहीं सुनाई। इसलिए गुरुवार को राकेश खेत में चला गया था। वहां पर जहरीला पदार्थ निगल लिया था, जिससे उसकी मृत्यु हो गई। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
सं शर्मा
वार्ता
image