Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:46 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल-उत्तराखंड पुलिस ने अपराध पर काबू पाने के लिये बनायी संयुक्त त्वरित बल

नाहन 07 सितम्बर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में दिन प्रतिदिन बढ़ते अपराध तथा अन्य अवैध गतिविधियों का खात्मा करने को लेकर हिमाचल प्रदेश तथा उत्तराखंड की पुलिस आपसी तालमेल और सामंजस्य से काम करेगी।
यह निर्णय हिमाचल के पांवटा साहिब और उतराखंड के विकासनगर उपमंडल के पुलिस अधिकारियों की आज हुई बैठक में लिया गया। दोनो प्रदेशों की पुलिस की संयुक्त मुहिम से अवैध गतिविधियों में संलिप्त लोगों में हडकंप मच गया है।
जानकारी के मुताबिक उतराखंड के कुल्हाल स्थित एक रिजार्ट में दोनों प्रदेशों के पुलिस अधिकारियों की इंटर स्टेट बार्डर एरिया सिक्योरिटी एंड कोआर्डिनेशन बैठक हुईं। बैठक की अध्यक्षता एसपी देहात देहरादून पीएस डोभाल ने की। इसमे हिमाचल की तरफ से डीएसपी पांवटा साहिब बीर बहादुर सिंह सहित विभिन्न थानों के थानेदार और उत्तराखंड की तरफ से सीओ विकासनगर डीएस रावत और उनकी पुलिस टीम मौजूद रही।
इस बैठक में राज्य की सीमा पर सुरक्षा के मुद्दे सहित भगौड़े, लापता व्यक्ति, खनन गतिविधियों सहित ड्रग पेडलर के बारे में जानकारी सांझा करना, चोरी, ट्रेफिक कंट्रोल और नदियों में डूबने वाले लोगों की जानकारी सांझा करना आदि अहम मुद्दों पर चर्चा हुई।
इस मौके पर हिमाचल के पांवटा साहिब पुलिस उप मंडल से थाना प्रभारी पांवटा संजय कुमार शर्मा और पुरूवाला थाना प्रभारी विजय रघुवंशी और उत्तराखंड पुलिस की तरफ से इंस्पेक्टर राजीव एसएचओ विकास नगर, सब इंस्पेक्टर गिरिश नेगी एसएचओ कालसी तथा सब इंस्पेक्टर प्रमोद इंचार्ज पुलिस पोस्ट कुल्हाल आदि भी मौजूद रहे।
इसके बाद दोनो राज्यों के पुलिस अधिकारियों की एक बैठक डीएसपी कार्यालय पांवटा साहिब में भी हुई। इस बैठक मे भी क्राइम कंट्रोल करने के लिए आपसी सामंजस्य को और अधिक सुदृढ़ करने पर बल दिया गया।
सं शर्मा
वार्ता
image