Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:28 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में 21 सितम्बर से सशर्त खुलेगें शिक्षण संस्थान

शिमला, 18 सितम्बर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में कंटेनमेंट जोन के बाहर के स्कूलों की 9वीं से 12वीं कक्षाएं 21 सितम्बर से लगनी शुरू हो जाएंगी। राज्य सरकार ने इस सम्बंध में फैसला लिया है।
राज्य विधानसभा के मानसून सत्र की शुक्रवार को समाप्ति के बाद हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया। बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने की। बैठक में फैसला लिया गया है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय और केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा निर्धारित मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करते हुए प्रदेश में कंटेन्मेंट जोन से बाहर 9वीं से 12वीं कक्षा तक की कक्षाओं को स्कूलों में खोलने की अनुमति दी जाएगी। फैसले के अनुसार, शैक्षणिक संस्थानों को 50 प्रतिशत शिक्षकों और गैर-शिक्षक कर्मचारियों के साथ खोलने को अपनी स्वीकृति प्रदान की गई है। इसके लिए विद्यार्थियों के अभिभावकों अथवा संरक्षकों की सहमति अनिवार्य होगी।

मंत्रिमंडल ने मंडी जिले के थुनाग स्थित राजकीय वानिकी एवं बागवानी महाविद्यालय में शैक्षणिक सत्र 2020-21 से वानिकी विषय में बीएससी (ऑनर्स) पाठ्यक्रम शुरू करने के प्रस्ताव को भी स्वीकृति प्रदान की।
सं.रमेश1832वार्ता
image