Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:06 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


दुष्यंत इस्तीफा दें : नफे सिंह राठी

चंडीगढ़, 18 सितम्बर (वार्ता) इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी ने आज कहा कि उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को पिपली रैली में किसानों पर लाठीचार्ज को लेकर मंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।
श्री राठी ने जननायक नायक जनता पार्टी (जजपा) के नेता दिग्विजय चौटाला के बयान कि ‘पिपली रैली में किसानों पर पड़ी लाठियां उनके बदन पर पड़ी थीं‘ पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए आरोेप लगाया कि दिग्विजय का आठ दिन बाद आया बयान बेहद हास्यास्पद है। उन्होंने कहा कि जब किसानों पर लाठीचार्ज किया जा रहा था तब मुख्यमंत्री की अनुपस्थिति में प्रदेश की कमान इनके भाई (दुष्यंत) के हाथ में थी तो दोषी कोई और नहीं ये खुद हैं।
कृषि अध्यादेशों के मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल के इस्तीफे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि देश में असली किसान नेता अगर कोई है तो वो सरदार प्रकाश सिंह बादल हैं जिनके आदेशानुसार सुखबीर बादल ने भाजपा के साथ गठबंधन होते हुए भी लोकसभा में इन कृषि अध्यादेशों का जमकर विरोध किया। और इतना ही नहीं उनकी पुत्रवधू हरसिमरत ने उनके कहने पर विरोध स्वरूप कैबिनेट मंत्री के पद से भी इस्तीफा दे दिया।
श्री राठी ने कहा कि इनेलो हरसिमरत कौर के इस कदम की सराहना करता है। उन्होंने कहा कि दिग्विजय में और दुष्यंत जो कि सरकार में मंत्री हैं, में अगर थोड़ी सी भी शर्म बची है तो तुरन्त अपने मंत्री पद से इस्तीफा दें नहीं तो वह दिन दूर नहीं जब प्रदेश की जनता इनसे अपने आप इस्तीफा ले लेगी।
सं महेश विक्रम
वार्ता
image