Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:15 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस किसानों को अराजक आंदोलन के लिये उकसा रही है: गणेश दत्त

शिमला, 29 सितम्बर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं हिमफैड के चेयरमैन गणेश दत्त ने कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों पर आरोप लगाया है कि वे देश और प्रदेश में किसानों आंदोलन के लिये उकसा कर अराजकता और अशांति फैलाने का प्रयास कर रहे हैं।
श्री दत्त ने आज यहां जारी एक वक्तव्य में कहा कि एक ट्रैक्टर को सरेआम जला कर कृषि विधेयकों के प्रति विरोध प्रकट करना कांग्रेस और विपक्षी दलों के असली चहरे से बेनकाब करना है। उन्होंने कहा कि कृषि सुधार विधेयक किसानों के हितों के रक्षा, उनकी आमदनी बढ़ाने और खुशहाल के दृष्टिगत लाये गये हैं लेकिन दल नागरिकता संशोधन अधिनियम की तरह ही कृषि सुधार विधेयक का विरोध कर रहें हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अधिकतर प्रदेशों में सत्ता से बाहर हो चुकी है तथा आंदोलन की आड़ में संजीवनी ढूंडने का काम कर रही है। इस पार्टी के पास न नीति, न नेता है और न ही सुधरने की नीयत है इसलिए अनावश्यक मुद्दे उठा कर जनता को भ्रमित कर हंसी का पात्र बन रही है।
भाजपा नेता ने कहा कि जब देश की सेना ने पाकिस्तान में घुस कर सर्जिकल स्ट्राइक की तो विपक्ष के लोग सबूत मांगते हैं। चीन को खदेड़ कर कई किलोमीटर पीछे हटाया तो भी वे देश की जमीन पर उसके कब्जा करने की बात करते हैं। अब जब किसानों की हितों की रक्षा के लिए मोदी सरकार नया विधेयक लाई तो उसका विरोध ये लोग क्यों कर रहे हैं इसका जवाब कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि गत 70 वर्षों में कांग्रेस ने किसानों के खाते में एक रूपया भी नहीं डाला लेकिन मोदी सरकार ने हर किसान के खाते में छह हज़ार रूपये डाले हैं तो ऐसे में क्या, मोदी सरकार कभी किसान के अहित की बात सोच सकती है।
श्री दत्त ने कहा कि कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल मंडियां और न्यूनतम समर्थन मूल्य व्यवस्था बंद होने जैसी तरह तरह की भ्रांतियां फैला कर किसानों को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं। लेकिन किसान धीरे-धीरे अब कांग्रेस के हथकंडों और उसकी खोटी नीयत को समझ रहे हैं। जल्द ही कांग्रेस के मंसूबों पर पानी फिरेगा और किसान आंदोलन समाप्त होगा।
सं.रमेश1822वार्ता
image