Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:09 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


प्रदेश कांग्रेस का किसान विरोधी कानून और हाथरस हादसे को लेकर प्रदर्शन

शिमला, 02 अक्तूबर (वार्ता) नये कृषि कानूनों तथा उत्तर प्रदेश में हाथरस गैंगरेप और उसके बाद लड़की की हत्या के विरोध में हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की ओर से ब्लाक स्तर पर विरोध प्रदर्शन किये और कई स्थानों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पुतले जलाए।
इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस ने हाथरस की घटना व कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी तथा प्रियंका गांधी के साथ हुई बदसलूकी का विरोध करते हुए प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय से डीसी कार्यालय तक एक धरना प्रदर्शन किया। कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने उत्तर प्रदेश सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि भाजपा के शासन में जंगल राज चल रहा है, जहां लोकतंत्र का गला घोंटा जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज पूरा विश्व महात्मा गांधी की शिक्षाओं का अनुसरण कर रहा है, वहीं गांधी के देश में आज बहु बेटियों को सरेआम अपमानित किया जा रहा है। कांग्रेस भाजपा की दमनकारी नीतियों से न तो डरेगी और न ही इसके आगे कभी झुकेगी।
उन्होंने नए कृषि कानून की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों पर भी एक काला कानून थोप दिया है। इस नए कानून से देश का किसान अपनी फसल को मजबूरी में बड़े व साहूकारों को सस्ते दामों में बेचने पर विबश होगा। उन्होंने कहा कि इस कानून में कहीं भी सरकारी खरीद या एमएसपी का कोई उल्लेख नहीं है।
श्री राठौर ने कहा कि देश का किसान चिन्ता में है। केंद्र सरकार उनकी किसी भी चिंता को दूर नही कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश के किसानों के साथ खड़ी है और उनके साथ हो रहे अन्याय की लड़ाई को लड़ रही है। उन्होंने कहा कि यह लड़ाई तब तक जारी रहेगी जबतक की यह कानून वापिस नही लिए जाते।
इससे पूर्व प्रदेश कांग्रेस नेताओं ने राजीव भवन में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व.लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर उन्हें अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस दौरान शिमला जिला कांग्रेस कमेटी शहरी के अध्यक्ष जितेंद्र चैाधरी ने राष्ट्रीय एकता और अखंडता की उपस्थित पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं को शपथ दिलवाई।
सं शर्मा
वार्ता
image