Friday, Apr 26 2024 | Time 17:28 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


लूट, जिंदा जलाने की घटना : कारोबारी जिंदा है

हिसार, 09 अक्तूबर (वार्ता) हरियाणा में हिसार जिले में हांसी के निकट तीन दिन पूर्व एक कारोबारी को कथित रूप से 11 लाख की लूट के बाद जिंदा जला दिये जाने की घटना में नाटकीय खुलासा करते हुए पुलिस ने आज दावा किया कि वह कारोबारी जिंदा है।
पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान कारोबारी का मोबाईल एक्टिव पाये जाने पर उन्हें संदेह हुआ। उस मोबाईल से जिस एक नंबर पर कई फोन किये व घंटों बात हुई, उसे ट्रेस कर पुलिस एक महिला तक पहुंची। महिला ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि डिस्पोजल ग्लास फैक्ट्री का मालिक राम मेहर जिंदा है और छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में है। हांसी पुलिस ने बिलासपुर पुलिस से संपर्क किया और कारोबारी के जीवित होने की पुष्टि की। पुलिस ने कारोबारी को हिरासत में ले लिया गया है।
पुलिस कारोबारी से पूछताछ करेगी कि उसने यह कहानी क्यों गढ़ी और कार में जिस व्यक्ति की लाश मिली थी, वह कौन था।
मंगलवार की रात पुलिस को भाटला-महजत मार्ग पर जलती कार की सूचना मिली थी। राम मेहर के परिजनों के अनुसार राम मेहर ने अपने भांजे को रात 11 बजे फोन कर कहा था कि लूट के इरादे से कुछ बदमाशों ने घेर लिया है और मदद की मांग की थी। इसकी एक ऑडियो क्लिप भी सोशल मीडिया में वायरल हुई थी। परिजनों ने पुलिस को सूचित किया और घटनास्थल पर पहुंचे। कार में एक व्यक्ति की लाश थी, जिसके बारे में समझा गया कि वह राम मेहर की लाश है और यह भी मान लिया गया कि बदमाशों ने उसके पास से 11 लाख रुपये लूटने के बाद उसे जिंदा जला दिया है।
घटना से हांसी में सनसनी फैल गई थी और पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह के नेतृत्व में कई पुलिस टीमें बनाकर मामले की जांच शुरू की गई।
पुलिस के अनुसार संदेह की वजहें कई थीं जैसे कार को बाहर से लॉक किया गया था तो चाबी क्यों नहीं मिली। फिर, राम मेहर कार का दरवाजा खोलकर बाहर भी तो निकल सकता था, क्याें नहीं निकला? इसके अलावा लाश ड्राइविंग सीट पर न होकर साथ वाली सीट पर थी, कारोबारी का फोन नहीं मिला था और परिजनों ने पुलिस को राम मेहर का फोन आने की सूचना 50 मिनट बाद दी थी। घटना के दिन से पहले दो दिन राम मेहर घर नहीं आया था लेकिन परिजनों ने यह बात पुलिस को बताई नहीं थी।
सं महेश विक्रम
वार्ता
More News
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image