Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:23 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शिमला में ड्रग्स और खनन माफिया समेत अपराधियों की अब खेर नहीं

शिमला, 12 अक्तूबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश शिमला जिले के पुलिस अधीक्षक मोहित चावला ने कहा है कि वह ड्रग्ज़ और खनन माफिया समेत सभी तरह के अपराधों पर अंकुश लगाने का प्रयास करेंगे तथा अपराधियों को किसी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।
श्री ने आज यहां शिमला जिले से आए समस्त पुलिस उपाधीक्षकों और अन्य पुलिस अधिकारियों की मासिक बैठक की अध्यक्षता करते हुये जिले में अपराधियों को यह चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा शिमला की ट्रैफिक व्यवस्था, बाजारों में अतिक्रमण, मलिन क्षेत्रों में बढ़ती गंदगी, अपराधिक प्रवृत्ति और भिखारियों की बढ़ती संख्या पर भी नजर रखी जाएगी। अपराधिक वारदातों पर नजर रखने के लिए जगह-जगह पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। रैश ड्राइविंग करने और कानफोड़ू ध्वनि वाले बाइकरों पर भी नकेल कसी जाएगी।
उन्होंने उपस्थित पुलिस अधिकारियों को समन्वय स्थापित कर जिले में ड्रग्ज़ और इस गोरख धंधे में संलिप्त लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि पुलिस का काम लोगों से सम्बंधित है ऐसे में वे दायित्व का निर्वहन करते हुए अपने क्षेत्र में हो रहे अपराधों पर अंकुश लगाएं तथा इस सम्बंधी सूचना जिला पुलिस मुख्यालय को समय पर दें। उन्होंने कहा कि कोविड का संकट अभी टला नहीं है तथा इसके प्रति लोगों को जागरूक किया जा जरूरी है। विशेष मानक संचालनों का पालन करते हुये वे आम जनता को भी इनके बारे में जागरूक करें जिसमें मुंह को मास्क से ढकने, हाथ बार-बार साबुन से धोने, सैनेटाइजर का इस्तेमाल करने, दो गज की दूरी बनाएं रखना आदि शामिल है।
सं.रमेश1648वार्ता
image