Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:14 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अकाली दल सिर्फ अपनी राजनीतिक जमीन बचाने के लिए सड़कों पर उतरा: आशु

जालंधर, 17 अक्टूबर (वार्ता) पंजाब के खाद्य और नागरिक पूर्ति मंत्री भारत भूषण आशु ने शनिवार को कहा कि केन्द्र सरकार को किसानों का जरा भी दर्द नहीं है और अकाली दल जो पहले तीन कृषि बिलों का समर्थन कर रहा था अब राज्य में अपनी राजनीतिक जमीन बचाने के लिए सड़कों पर उतरा हैं।
स्मार्ट गांव अभियान चरण- 2 के उद्घाटन के मौके पर श्री आशू ने मीडियाकर्मियों से कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने सिर्फ पूंजीपतियों और अमीर लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए तीन कृषि कानून लाई है और इन कानूनों के कारण कृषि समुदाय का बड़े पैमाने पर शोषण होगा।
उन्होंने कहा, इससे पहले, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार ने किसान संगठनों के साथ बात नहीं की थी और एक महीने से विरोध कर रहे किसानों को दिल्ली में बैठक के लिए बुलाया, तो उनसे बात करने के लिए कोई भी मंत्री नहीं पहुंचा उन्होंने कहा कि भाजपा एक शहरी आधार वाली पार्टी है, जिसे ग्रामीण मसलों खासकर किसानों की मुश्किलों की बिल्कुल भी समझ नहीं है।
शिरोमणि अकाली दल पर हमला बोलते हुए मंत्री आशु ने कहा कि शिअद पहले भाजपा की साथी रही है और अब सिर्फ अपनी सियासी जमीन बचाने के लिए इन काले कृषि कानूनों का विरोध कर रही है जबकि पहले शिअद इन कानूनों के समर्थन में बोलती रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की तरफ से किसानों के हितों की रक्षा के लिए हर हाल में कदम उठाया जाएगा और राज्य विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र इस बात का प्रतीक है, जोकि इन काले कानूनों का प्रभाव पंजाब में खत्म करने के लिए बुलाया जा रहा है।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
image