Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:57 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


दुष्कर्म का आरोपी नहीं जुटा पाया दो लाख रूपये तो कर ली खुदकशी

जींद, 20 अक्तूबर(वार्ता) हरियाणा के जींद जिले के पाजू खुर्द गांव के खेतों में आज एक व्यक्ति का शव बरामद किया गया। उस पर दुष्कर्म का आरोप था।
सफीदों सदर थाना प्रभारी संजय कुमार ने बताया कि मृतक की शिनाख्त नरेश उर्फ काला (32) के रूप में की गई है। उसका शव गांव के निकट आम के बाग में पेड़ से लटकता पाया गया। नरेश के खिलाफ गत 17 अक्टूबर को उसके गांव की ही एक महिला की शिकायत पर सदर थाना सफीदों में घर में घुसकर दुष्कर्म करने तथा धमकी देने का मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में नरेश की गिरफ्तारी अभी तक नहीं हो पाई थी।
मृतक की पत्नी मीना ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि गांव का सरपंच संदीप तथा दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली महिला समझौते के लिए दो लाख रुपये की मांग कर रही थी। जल्द समझौता न होने पर गिरफ्तार कराने की धमकी भी दी जा रही थी। काफी कोशिशों के बाद भी उसका पति दो लाख रुपये नहीं जुटा पाया। उसके पास महज 90 हजार रुपये ही जुट सके जिससे वह काफी दबाव में था। मीना के अनुसार गिरफ्तारी के भय तथा समझौता राशि न जुटने से परेशान होकर उसके पति ने फंदा लगा कर खुदकशी कर ली। बताया गया कि नरेश ने खुदकशी करने से एक दिन पहले अपनी बहन से भी 30,000 रुपये मांगे थे।
सफीदों सदर पुलिस ने मीना की शिकायत पर गांव के सरपंच संदीप तथा दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली महिला के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
सं.रमेश1932वार्ता
image