Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:19 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


दिल्ली में किसान संगठनों की बैठक में होगी देशव्यापी आंदोलन की रुपरेखा तय

सिरसा, 26 अक्तूबर(वार्ता) केंद्र सरकार के तीन कृषि कानून के विरोध में यहां शहीद भगत सिंह स्टेडियम में पक्का मोर्चा के क्रमिक अनशन आज तीसरे दिन भी जारी रहा जिसमें गोविंदापुरा गांव के किसानों ने भाग लिया।
इस अवसर पर हरियाणा किसान मंच के प्रदेशाध्यक्ष प्रहलाद सिंह भारूखेड़ा ने बताया कि 27 अक्तूबर को दिल्ली में अखिल भारतीय स्तर पर किसान संगठनों के पदाधिकारियों की एक बैठक होगी जिसमें देशभर से विभिन्न किसान संगठनों के पदाधिकारी शामिल होंगे और आगामी आंदोलन की रणनीति बनाएंगे। उन्होंने दावा किया कि सिरसा से शुरू हुआ किसान आंदोलन अब जनआंदोलन बन चुका है और आने वाले समय में इसका विस्तारित स्वरूप आमजन और सरकार के सम्मुख होगा। उन्होंने दावा किया कि केंद्र सरकार के कृषि कानूनों से किसान वर्ग बर्बादी के कगार पर आ जाएगा और कारपोरेट घराने दिल खोलकर किसानों का शोषण करेंगे।
उन्होंने कहा कि कम्पनियों के शोषण से किसान अभी डर रहा है। क्योंकि कंपनियां एक तय दाम के आधार पर किसान की फसल खरीदेंगी और फिर उसे मनमाने रेट पर बेचकर कालाबाजारी को भी बढ़ावा देगी। उन्होंने कहा कि जब तक इन कानूनों को निरस्त नहीं करती, तब तक किसान चुप नहीं बैठेगा।
सं.रमेश1826वार्ता
image