Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:51 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल विधानसभा का शीतकालीन सत्र सात दिसंबर से

धर्मशाला, 16 नवंबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में धर्मशाला के तपोवन में विधानसभा का शीतकालीन सत्र सात दिसंबर से लेकर 11 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा।
इसमें कोविड-19 प्रोटोकॉल का विशेष ध्यान रखा जाएगा। यह जानकारी विधानसभा के अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने सोमवार को तपोवन विधानसभा परिसर में शीतकालीन सत्र की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।
इस अवसर पर श्री परमार ने विधानसभा परिसर में सुविधाओं का निरीक्षण भी किया तथा विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए। उन्होंने कहा कि विधानसभा सत्र के दौरान कानून व्यवस्था पूरी तरह से चाक चैबंद रहेगी इसके साथ ही पुलिस प्रशासन को ट्रेफिक प्लान भी तैयार करने के लिए कहा गया है ताकि धर्मशाला तथा इसके आसपास के क्षेत्रों में आम जनमानस को आवाजाही में किसी तरह की असुविधा नहीं हो।
उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को विधानसभा सत्र की तैयारियों को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं तथा 29 नवंबर को तपोवन में विभागीय अधिकारियों के साथ तैयारियों को लेकर समीक्षा भी की जाएगी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कोविड-19 के प्रोटोकॉल की अनुपालना के लिए भी प्लान निर्धारित करने के लिए कहा गया है।
उन्होंने कहा कि तपोवन स्थित विधानसभा परिसर को सत्र से पहले तथा सत्र के दौरान भी सेनेटाइज करने का पूरा प्रबंध किया जाएगा इसके साथ ही विधानसभा परिसर में कोविड-19 टेस्टिंग सेंटर भी स्थापित किया जाएगा। इस दौरान चिकित्सकों तथा मेडिकल स्टाफ भी उपयुक्त संख्या में तैनात किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विधानसभा सत्र के दौरान सामाजिक दूरी का पूर्ण ध्यान रखा जाएगा तथा विधानसभा परिसर में प्रवेश पर मास्क पहनना भी जरूरी होगा।
सं शर्मा
वार्ता
image