Friday, Apr 26 2024 | Time 22:59 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की अर्द्ध प्रतिमा का अनावरण

शिमला, 30 नवंबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां से विडियो काॅन्फ्रेसिंग के माध्यम से कुल्लू में 24 लाख रुपये की लागत से निर्मित पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अर्ध-प्रतिमा का अनावरण किया।
उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी कि प्रतिमा का अनावरण महान नेता के प्रति सम्मान है जो राज्य के प्रति, विशेष रूप से कुल्लू मनाली से प्रेम और स्नेह रखते थे।
उन्होंने कहा कि कोविड और आम मरीजों को उपचार की उचित सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में 31 मार्च, 2021 तक आउटसोर्स आधार पर 10 स्टाफ नर्सों और 4 चिकित्सकों को शीघ्र उपलब्ध करवा दिया जाएगा।
इससे पहले उन्होंने 4.15 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू के प्रशासनिक खण्ड और 68 लाख रुपये की लागत से अम्रूत योजना के तहत भुट्टी चैक ढालपुर, भुन्तर-मौहल-नगर-मनाली सड़क पर निर्मित भूमिगत मार्ग का आज शुभारंभ करने के दौरान कही।
उनके अनुसार इन परियोजनाओं को क्षेत्र के लोगों को समर्पित करने के लिए वे व्यक्तिगत रूप से कुल्लू आना चाहतेे थे, लेकिन कोविड महामारी के कारण यह संभव नहीं हो सका। नए प्रशासनिक खण्ड से क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में 100 बिस्तरों की अतिरिक्त बिस्तर क्षमता सुनिश्चित होगी और इससे जिला के लोगों को सुविधा मिलेगी।
सं शर्मा
वार्ता
image