Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:56 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


खट्टर ने किया संजय भाटिया के सांसद मोबाईल ऑफिस का शुभारम्भ

चंडीगढ़, 31 दिसम्बर(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज यहां लोकसभा सांसद संजय भाटिया के ‘सांसद मोबाइल ऑफिस’ का नारियल फोड़कर और रिबन काटकर शुभारम्भ किया।
इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री आवास पर राज्यसभा सांसद दुष्यंत गौतम भी उपस्थित थे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जन कल्याण के लिए यह सांसद का अच्छा और नया प्रयोग है। मोबाइल ऑफिस में उपलब्ध सुविधाओं से लोकसभा क्षेत्र के लोग लाभान्वित होंगे। एक टेम्पो ट्रैव्लर में स्थापित इस मोबाइल ऑफिस में अटल सेवा केंद्र भी बनाया गया है। इससे क्षेत्र के लोगों को अटल सेवा केंद्र से जुड़ी सुविधाओं का मौके पर लाभ मिलेगा। लोकसभा क्षेत्र में अपने दौरे के दौरान सांसद अपने मोबाइल ऑफिस के साथ ही जाएंगे। ऑफिस को वाई फाई सुविधा से भी लैस किया गया है। मोबाइल ऑफिस वैन में साउंड सिस्टम और लाइटें भी लगाई गई हैं। मोबाइल ऑफिस वैन पर सांसद का व्यक्तिगत मोबाइल नम्बर भी अंकित किया गया है।
उल्लेखनीय है श्री भाटिया ने गत 11 जुलाई से अपने लोकसभा क्षेत्र में हर सिर हेलमेट योजना चला रखी है। इस योजना के तहत 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके युवा को लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आवेदन करने पर निशुल्क हेलमेट प्रदान किया जाता है। इसके अंतर्गत अब तक करनाल लोकसभा क्षेत्र के कई हजार युवाओं को निशुल्क हेलमेट वितरित किये जा चुके हैं।
रमेश1723वार्ता
image