Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:27 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


किसान आंदोलन की सफलता के लिए अरदास का आयोजन

किसान आंदोलन की सफलता के  लिए अरदास का आयोजन

अमृतसर, 01 जनवरी (वार्ता) शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति की अध्यक्ष बीबी जगीर कौर ने कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसानों के संघर्ष की सफलता के लिए शुक्रवार को गुरुद्वारा शहीद बाबा गुरबख़श सिंह में श्री अखंड पाठ के भोग (समापन) उपरांत अरदास की।

बीबी जगीर कौर ने कहा कि सिख धर्म में अरदास का बड़ा महत्व है और इसी के अंतर्गत ही गुरु साहब के आगे किसान संघर्ष की कामयाबी के लिए श्री अखंड पाठ साहब करवा कर अरदास की गई है। उन्होंने कहा कि किसान संघर्ष देश के लोगों के साथ सीधे तौर पर जुड़ा हुआ है और देश का हर निवासी इस संघर्ष की कामयाबी के लिए अरदास कर रहा है। उन्होंने प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी को अपनी ज़िद छोड़ने की सलाह देते हुए कहा कि किसी भी गलत फ़ैसले को स्वीकृत करके उसे वापस लेना गुनाह नहीं है।

बीबी जगीर कौर ने कहा कि आज जब शीत लहर शिखर पर है, तो देश का अंनदाता दिल्ली की सड़कों पर बैठ कर अपने हकों के लिए लड़ रहा है। देश की सरकार को यह मसला पहल के आधार पर हल करना चाहिए। उन्होंने कहा कि शिरोमणि समिति देश के किसानों के साथ हर स्तर पर सहयोगी है और दिल्ली में लंगर, मैडीकल सेवाओं, पाखाने, रहने के लिए वाटरपरूफ टैंट और बिस्तरे आदि मुहैया करवा रही है।

सं ठाकुर आशा

वार्ता


image