Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:23 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


वज्र कोर का पूर्व सैनिकों के लिए शिविर का आयोजन

जालंधर 14 जनवरी (वार्ता) वज्र कोर ने ‘सशस्त्र बल वेटरन्स दिवस’ के अवसर पर स्वर्णिम विजय वर्ष 2021 के तहत जालंधर और लुधियाना मिलिट्री स्टेशन में तीनो सेनाओ के पूर्व सैनिकों के लिए गुरुवार को शिविरों का आयोजन किया। प्रत्येक वर्ष 14 जनवरी को भूतपूर्व सैनिकों के देश एवं संस्था के प्रति समर्पण एवं त्याग को स्मरण करने के लिए यह दिवस मनाया जाता है।
वज्र शौर्य स्थल जालंधर पर श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन किया गया जिसमे लेफ्टिनेंट जनरल सी बंसी पोन्नप्पा, जीओसी वज्र कोर और लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) सुरजीत सिंह सांघरा, लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) एस बाहिया, लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) ऐन एस बावा और कई वरिष्ठ भूतपूर्व सैनिकों ने शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित की। तीनों सेनाओं के आर्म्ड फोर्सेज वेटरन्स और स्टेशन के सेवारत सैनिको ने बड़ी शंख्या में इस समारोह में भाग लिया।
कोर कमांडर ने वेटरन्स के निस्वार्थ कर्तव्य भाव के प्रति समर्पण एवं त्याग को स्वीकार करते हुए कहा कि वे सशस्त्र बल परिवार का अति महत्वपूर्ण अंग है। उनकी आवश्यकताओं एवं अभिलाषा को पूर्ण करने के लिए वज्र कोर हर सम्भव प्रयास करेगा।
भूतपूर्व सैनिकों ने भारतीय सेना एवं वज्र कोर की इस पहल की प्रशंसा की और आभार प्रकट किया। जीओसी ने लुधियाना मिलिट्री स्टेशन में आयोजित भूतपूर्व सैनिकों की रैली में भी भाग लिया जिसमे 300 से अधिक भूतपूर्व सैनिक सम्मिलित थे। इस अवसर पर निर्धारित कोविड प्रोटोकॉल के अंतर्गत मेडिकल कैंप और सीएसडी सुविधाओं के कैंप का आयोजन किया गया। जीओसी ने सभी स्टेशनों में कई वरिष्ठ भूतपूर्व सैनिको को सम्मानित भी किया। वज्र कोर के तहत क्षेत्रीय पालीक्लिनिकों में एक वीडियो संदेश को भी प्रसारित किया गया।
ठाकुर.संजय
वार्ता
image