Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:01 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


किसानों ने की ट्रैक्टर-परेड की रिहर्स‌ल

सोनीपत 21 जनवरी (वार्ता) हरियाणा में सोनीपत के कुंडली बार्डर पर धरनारत किसानों ने 26 जनवरी को निकाले जाने वाली ट्रैक्टर परेड की जमकर रिहर्सल की। महिलाओं ने भी ट्रैक्टर चलाकर रिहर्सल में भाग लिया।
कृषि कानूनों को रद्द करवाने की मांग को लेकर आंदोलनरत किसानों ने 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर तिरंगा परेड निकालने का ऐलान किया है। जिसको लेकर लगातार तैयारियां की जा रही हैं। इसी क्रम में किसानों ने आज कुंडली- मानेसर-पलवल(केएमपी) और कुंडली- गाजियाबाद-पलवल (केजीपी) एक्सप्रेस-वे पर ट्रैक्टर चलाकर घंटों रिहर्सल की। ट्रैक्टर चलाने वालों में काफी संख्या में महिला किसान भी शामिल हुई। किसानों की रिहर्सल के चलते केएमपी और केजीपी पर भीड़ बनी रही।
किसान नेताओं का कहना है कि उनका मकसद गणतंत्र दिवस परेड में बाधा पहुंचाना नहीं है। वे दिल्ली के रिंग रोड पर ट्रैक्टर तिरंगा परेड निकालेंगे, इस दौरान शांति व कानून व्यवस्था बनाने की जिम्मेदारी भी किसानों की ही रहेगी। किसान नेताओं ने कहा कि मांगे पूरी होने तक उनका पीछे हटने का कोई इरादा नहीं हैं। फिलहाल उनका पूरा लक्ष्य 26 जनवरी की ट्रैक्टर तिरंगा परेड पर बना हुआ है। जिसकी सफलता के लिए किसान जी-जान से जुटे हुए हैं। गुरुवार को भी महाराष्ट्र से किसानों का एक जत्था पहुंचा। संयुक्त किसान मोर्चा, अखिल कुंडली बार्डर पर अपने अलग अंदाज में गाजे-बाजे के साथ झूमते हुए महाराष्ट्र से पहुंचे जत्थे का जोरदार स्वागत किया गया।
सं.संजय
वार्ता
image