Friday, Apr 26 2024 | Time 19:35 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


टीकाकरण के लिए सेवा केन्द्रों में भी रजिस्ट्रेशन जल्द शुरू : थोरी

जालंधर, 10 फरवरी (वार्ता) पंजाब में जालंधर जिला के उपायुक्त घनश्याम थोरी ने बुधवार को कहा कि अलग -अलग विभागों के उन सभी आधिकारियों और कर्मचारियों, जिन्होनें सक्रियता के साथ कोरोना वायरस ड्यूटी निभाई है, को चल रहे टीकाकरण अभियान में फ्रंटलाईन वर्करों के तौर पर शामिल किया जायेगा।
मुख्य सचिव विनी महाजन की अध्यक्षता में हुई एक वीडियो -कान्फ़्रैंस में भाग लेते हुए श्री थोरी ने कहा कि कई विभाग और उनके स्टाफ मैंबर, जो कोविड मैनेजमेंट टीम का हिस्सा थे, को फ्रंटलाईन वरकरों के तौर पर कोविड टीका लगाया जायेगा। उन्होने बताया कि कई विभागों जैसे राजस्व, पंचायती राज, सैनीटेशन, खाद्य और सिविल स्पलाईज़, पावरकाम, शिक्षा विभाग के कर्मचारी कोविड संबंधी सम्बन्धित कामों में लगे हुए थे और शुरूआत से ही कोविड महामारी के प्रबंधन में सक्रियता के साथ भूमिका निभाई। उन्होनें कहा कि सभी विभागों की तरफ से सांझे तौर पर महामारी के ख़िलाफ़ जंग लड़ी गई और वायरस को फैलने से रोकने के लिए दृढ़ यत्न किये गए।
श्री थोरी ने सभी विभागों के प्रभारियों को अपने स्टाफ सदस्यों के नामों की सूची भेजने के निर्देश दिए, जो कोविड टीका लगवाने के लिए तैयार हैं जिससे उनको कोविड पोर्टल पर रजिस्टर किया जा सके। उन्होनें बताया कि अब तक जालंधर में 33,329 लाभपातरी पोर्टल पर रजिस्टर्ड किये जा चुके हैं, जिनमें 15497 स्वास्थ्य और 17832 फरंटलाईन वर्कर शामिल है। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि 6969 स्वास्थ्य और 3018 फ्रंटलाईन वरकरों सहित 9987 लाभपातरियों का टीकाकरण किया गया है। उन्होनें लोगों को किसी भी तरह की अफ़वाहों का शिकार न होने की अपील करते हुए कहा कि यह टीका महामारी के साथ लड़ने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है और हमें सभी को वैक्सीनेशन के लिए आगे आना चाहिए।
उपायुक्त ने यह भी बताया कि आने वाले दिनों में सेवा केन्द्रों की तरफ से आयुष्मान -भारत स्वास्थ्य बीमा योजना के लिए योग्य व्यक्तियों की रजिस्ट्रेशन भी शुरू की जायेगी। उन्होनें स्वास्थ्य, ख़ुराक, सिविल और स्पलाई, काम, ज़िला प्रोग्राम दफ़्तर और अन्य को राज्य सरकार के इस महत्वपूर्ण स्वास्थ्य प्रोग्राम के बारे में अधिक से अधिक जागरूकता पैदा करने के निर्देश दिए, जिसके तहत पांच लाख रुपए का कैशलैस स्वास्थ्य बीमा कवर दिया जाता है।
ठाकुर.संजय
वार्ता
image