Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:12 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कैटल पाउंड, जलापूर्ति योजना के लिए 84 लाख रुपये मंजूर

जालंधर, 05 मार्च (वार्ता) पंजाब के जालंधर जिला प्रशासन ने शाहकोट ब्लॉक के गांव कन्या में पशु बाड़ा बनाने और गांव बघेला में एक नयी जलापूर्ति योजना के लिए अपेक्षित 84़ 53 लाख रुपये की राशि मंजूर की है।
उपायुक्त घनश्याम थोरी ने शुक्रवार को जिला खनिज फाउंडेशन की एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए ग्रामीण विकास और पंचायती राज और जल आपूर्ति और स्वच्छता विभागों को अपने विस्तृत प्रस्ताव प्रस्तुत करने का निर्देश दिया, ताकि इन परियोजनाओं के लिए अपेक्षित धनराशि स्थानांतरित की जा सके।
डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि आवारा पशुओं की समस्या को खत्म करने के उद्देश्य से दोनों परियोजनाएं महत्वपूर्ण हैं, जबकि दूसरा लोगों के लिए पीने के साफ पानी को सुनिश्चित करने पर केंद्रित है। उन्होंने कहा कि शाहकोट ब्लॉक के गांव कन्या में पशुबाड़ा बनाने के लिए जिला खनिज निधि से 38.55 लाख रुपये की राशि प्राप्त होगी। बाघेला गांव में एक नई जलापूर्ति योजना पर 46.03 लाख रुपये खर्च किए जाने हैं।
उपायुक्त ने कहा कि इससे गांव बघेला, वेहड़ा, और रायपुर आराधन की लगभग 4000 की आबादी की जरूरतों को पूरा किया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि इस योजना में नयी पानी की आपूर्ति पाइपलाइन बिछाने और इन तीनों गांवों के सभी घरों में कार्यात्मक नल के पानी के कनेक्शन प्रदान करने की योजना है। इसके अलावा उन्होंने खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे ईंट-भट्ठा मालिकों को प्रमाण पत्र जारी न करें जब तक कि वे खनन विभाग से अपेक्षित एनओसी नहीं ले लेते।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image